नैचुरली गायब हो जाएंगे चेहरे के अनचाहे बाल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 10:32 AM (IST)

महिलाओं के चेहरे पर छोटे-छोटे बाल मौजूद होते हैं। एक नहीं बल्कि हर महिला के चेहरे पर बाल होते ही हैं। फर्क बस इतना है कि कई औरतों के कम होते है और कुछ महिलाओं के चेहरे पर यह ज्यादा दिखाई देते हैं। अगर तो आपके बाल कम हैं तो आप इन्हें ब्लीच की मदद से छुपा सकती हैं, मगर यदि बाल बहुत ज्यादा हैं और आप वैक्सिंग या फिर थ्रेडिंग की मदद से इन्हें ऩहीं हटाना चाहतीं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक बहुत ही आसान और नेचुरल तरीका, जो आपके फेशियल को धीरे-धीरे बिल्कुल खत्म कर देगा। आइए जानते हैं उस घरेलू नुस्खे के बारे में विस्तार से...

होममेड पैक बनाने के लिए सामग्री

-1 चम्मच बेसन

-चीनी का पाउडर - 1 चम्मच

-1 चम्मच नींबू का रस

दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें। आधे घंटे तक इस पैक को चेहरे पर लगा रहने दें। जब पैक सूख जाए तो कोई भी साफ कॉटन का कपड़ा लें, उसके थोड़ा गीला कर लें। फिर उस कपड़े के साथ चेहरे पर लगे पैक को ऑपोजिट डायरेक्शन में रगड़ें। चेहरे के जिस हिस्से पर बाल ज्यादा हैं, वहां पैक की थोड़ी मोटी पर्त अप्लाई करें।

अगर फेशियल हेयर बहुत ज्यादा हैं तो हफ्ते में 3 बार नहीं तो 2 बार इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें। ऐसा लगातार करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल बहुत जल्द खत्म हो जाएंगे और आपका ब्लीच इत्यादि की जरुरत भी नहीं पड़ेगी।

Content Writer

Harpreet