चेहरे के बालों को इस नैचुरल तरीके से छुपाएं

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2016 - 11:32 AM (IST)

Homemade Bleach for Face Hair : चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए और फेस के अनचाहे बाल हटाने के लिए लड़कियां ब्लीच करती हैं लेकिन इसमें मौजूद कैमिकल स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुदरती निखार पाने के लिए और चेहरे के बालों को छुपाने के लिए होममेड ब्लीच का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। आइए जानते हैं ब्लीच बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका...



दूध और नींबू

नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है और यह बहुत अच्छा एंटीऑक्सीडेंट भी है। दूध स्किन को टोन और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। इन दोनों के इस्तेमाल से चेहरे पर जमी धूल मिट्टी साफ हो जाती है और यह डैड स्किन हटाने में भी मददगार है। इसे हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करने से फेशियल हेयर का रंग हल्का होने लगेगा और चेहरे पर निखार आ जाएगा। 

बनाने का तरीका

4 चम्मच कच्चा दूध
4 बूंद नींबू का रस

 

ऐसे करें इस्तेमाल

दूध और नींबू को मिलाकर 5 मिनट रख दें और जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसे कॉटन बॉल्स के साथ चेहरे पर गोल-गोल घुमाते हुए सर्कुलेशन मोशन में लगाएं। इसे चेहरे पर 30 मिनट के लिए लगा रहने दें। उसके बाद कॉटन को गुनगुने पानी में निचोड़ कर उस मोशन में चेहरा साफ करें जिस मोशन में पैक लगाया था। इसके बाद फेस को ठंड़े पानी के साथ धो लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे को सुखाएं। 

Punjab Kesari