National Girl Child Day: मुश्किलें देख हारी नहीं ये बेटियां, पढ़िए संघर्ष की 3 कहानियां

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 03:54 PM (IST)

सेलेब्स की रॉयल लाइफ देखकर हर कोई उनके जैसा लाइफस्टाइल पाना चाहता है। मगर यदि आप उनकी संघर्ष भरी कहानियां सुन लें तो शायद एक बार आपके कदम भी जरुर पीछे हट जाएं। आज नेशलन गर्ल चाइल्ड दिवस के मौके हम आपको भारत की उन होनहार बेटियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने दम पर लाखों मुश्किलों का सामना करते हुए भी तरक्की हासिल की...

 

शुरुआत करते हैं सब के चेहरे पर हंसी लाने वाली भारती सिंह की...

भारती सिंह

भारती सिंह का जन्म एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ। जिस वक्त भारती मां की कोख में थी गरीबी के चलते मां ने Abortion करवाने की भी सोच ली थी। मगर यदि भारती की मां ऐसा कर बैठती तो शायद आज देश के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने वाली बेटी खो बैठता।

Related image,nari

कंगना रनौत

कंगना कई बार मीडिया के सामने बता चुकी हैं कि उनके जन्म से उनके घरवाले कुछ खास खुश नहीं थे। उनके घरवालों को एक लड़का चाहिए था। जब कंगना उनके घर पैदा हुईं तो किसी के चेहरे पर भी खुशी नहीं थी। मगर आज देखो तो जानी-मानी बॉलीवुड हस्तियों में कंगना को देखकर परिवार वालों के चेहरे पर खुशी संभाले नहीं जाती।

Related image,nari

Related image,nari

मैरी कॉम

मैरी का कहना है कि उनके परिवार में से कोई नहीं चाहता था कि वह एक बॉक्सर बनें। मगर किसी तरह लोगों और आस पड़ोस के लोगों की बातें सुनने के बावजूद मैरी ने हार नहीं मानी और आज वह भारत की पहली महिला मुक्केबाज बन चुकी हैं। मेरी की इस तकलीफों से भरी जिंदगी पर पिक्चर भी बन चुकी है, जिसकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा थी।

Related image,nari

ये ही नहीं ऐसी भारत की कई महिलाएं हैं जिन्होंने साबित कर दिखाया है कि वह लड़कों से किसी भी मामले में कम नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Related News

Recommended News

static