7 की थीं नरगिस जब मम्मी-पापा हो गए थे अलग, करियर के लिए छोड़ दिया था ब्वॉयफ्रेंड

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 10:19 AM (IST)

फिल्म 'रॉकस्टार' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी का आज जन्मदिन है। पढ़ाई-लिखाई में खास दिलचस्पी ना होने के कारण भी नर्गिस ने साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स में डिग्री हासिल की मगर आज बॉलीवुड की शुमार एक्ट्रेस में से एक मानी जाती है। चलिए जानते है नर्गिस के जन्मदिन के मौके पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की बाते और बताते है कि कैसा नर्गिस बॉलीवुड की एक्ट्रेस बन गई।नरगिस का जन्म न्यूयॉर्क के क्वीन्स में हुआ था। नरगिस की मां मैरी चेक क्रिश्चयन हैं, जबकि उनके पिता मोहम्मद फाखरी पाकिस्तानी हैं। नरगिस उस वक्त सिर्फ 6-7 साल की थीं, तब उनके मात-पिता का तलाक हो गया था और जब वो किशोर थी तब उनके पिता का देहांत हो गया। नरगिस की पढ़ाई-लिखाई में खास रूचि नहीं थी लेकिन उन्होंने सिर्फ मां के कहने पर पढ़ाई पूरी की।  

दरअसल, शुरूआत से ही नरगिस का रुख मॉडलिंग की तरफ था। उन्होंने साल 2005 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। कई बड़ी चुनौतियों के बाद नरगिस ने मॉडलिंग में अपनी जगह भी बना ली। उन्हाेंने 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। मॉडलिंग के दिनों में नरगिस अपना सरनेम इस्तेमाल नहीं करती थीं, जिसे उन्हाेंने सीक्रेट ही रखा है। फिर उन्होंने फिल्म 'रॉकस्टार' से बॉलीवुड डेब्यू किया। खास बात थी कि नर्गिस ने फिल्म 'रॉकस्टार' करने से पहले कुछ खास बॉलीवुड फिल्में नहीं देखी थीं। उन्हें हिन्दी भी नहीं आती थी। उन्होंने ट्रेनिंग लेकर अपनी हिन्दी ठीक की थी लेकिन आज उन्हें अच्छी हिंदी भी आती है और कई फिल्मों में अपने काम से नाम भी कमा रही है।

नरगिस से जुड़े विवाद भी बहुत रहे है। एक बार नरगिस ने बहुत ही फेमस किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाया था जिसको काफी चर्चा में रहा था। इसके अलावा नरगिस , सलमान खान से झगड़े को लेकर भी चर्चा में रही थी। दोनों ने कई समय तक साथ काम किया लेकिन खबरें आईं कि दोनों एक-दूसरे से काफी उखड़े रहते है।बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो शादी के बारे में नर्गिस का कहना है कि वो इंडिपेंडेंट वुमन हैं। अपना कमाती हैं, एजुकेटेड हैं। उन्हें नहीं लगता कि शादी जरूरी है। उन्होंने जिंदगी में कई अनहैप्पी मैरिड कपल को देखा है। वो कभी शादी नहीं करना चाहतीं। हां, मगर उनके अफेयर्स कई रहे है।


 
नर्गिस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड से एक नाइट क्लब में मिली थी। 6 महीने तक डेटिंग के बाद वो एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। उनके ब्वॉयफ्रेंड ने मां के सामने नर्गिस से शादी करने का प्रस्ताव रखा था लेकिन मां इसके लिए राजी नहीं थी और नर्गिस भी अपने जीवन में कुछ करना चाहती थीं। वो घर से निकल पड़ीं और एक बॉलीवुड स्टार बन गईं।

Content Writer

Sunita Rajput