संजय दत्त की मां ने अपने बयान में बोले थे ऐसे गंदे शब्द, कहा- रेखा मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि...

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 06:02 PM (IST)

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा जितनी मशहूर अपने किरादों के लिए हुई उससे कई गुना ज्यादा चर्चा उन्होंने अफेयर्स को लेकर बटोरी। रेखा ने रील लाइफ तो जमकर रोमांस किया ही लेकिन रियल लाइफ में भी उन्होंने हमउम्र से लेकर छोटी उम्र के स्टार्स संग भी रोमांस लड़ाया। शायद इसी वजह से उन्होंने कई औरतों से बुरा-भला भी सुना, यहां तक कि दिग्गज़ अदाकारा नरगिस दत्त ने उन्हें ‘चुड़ैल’ तक कह दिया था। चलिए जानते है वो किस्सा जब नरगिस दत्त ने बोले थे रेखा के लिए गंदे शब्द...

कई एक्टर्स के साथ जुड़ा रेखा का नाम 

रेखा का पिछली ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर बहुत सुर्ख़ियों में रहा है लेकिन रेखा का नाम जीतेन्द्र, धर्मेंद्र और सुनील दत्त जैसे दिग्गज़ों साथ भी खूब जुड़ा। रेखा की छवि एक ऐसी एक्ट्रेस की बन चुकी थी जो कि शादीशुदा अभिनेताओं के इर्द-गिर्द मंडराती थी। रेखा के लिए उस समय कई ऐसे शब्द भी फ़िल्मी गलियारों में मशहूर थे जो किसी को भी अपने लिए पसंद नहीं आते हैं। रेखा के लिए आदमखोर, अति कामुक और डायन जैसे शब्दों का इस्तेमाल होने लगा था। 

नरगिस ने रेखा को बताया था चुड़ैल

बात साल 1976 के दौरान की है जब रेखा की उम्र 22 वर्ष होगी। उस वक्त सुनील दत्त की पत्नी और संजय दत्त की मां नरगिस ने रेखा के लिए कहा था कि रेखा मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि वह उनके लिए बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। आगे नरगिस ने कहा कि कुछ लोगों के लिए रेखा किसी चुड़ैल से कम नहीं है।

रेखा ने नहीं दी थी कोई प्रतिक्रिया

नरगिस ने आगे रेखा के हालातों को देखते हुए कहा था कि, रेखा खोई हुई सी रहती है और उसे एक मजबूत मर्द की आवश्यकता है। नरगिस के मुताबिक़, मैं रेखा को समझने लगी हूं। मुझे उसकी परेशानियां समझ में आने लगी है। रेखा को लेकर नरगिस ने यह भी कहा था कि वह मनोवैज्ञानिक परेशानियों से जूझ रही थी। नरगिस ने रेखा के लिए इतना कुछ बोला था लेकिन हैरानी की बात थी कि नरगिस की बातों पर रेखा का कोई बयान नहीं आया था। 

बता दें कि रेखा का नाम कभी दिवंगत अभिनेता और संजय दत्त के पिता सुनील दत्त सुर्खियों में रहा करता था लेकिन कुछ समय बाद ही उनके अफेयर्स की खबरों पर विराम लग गया था। शायद यहीं वजह थी कि नरगिस दत्त ने रेखा के लिए इतने गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया था। सुनील के अलावा रेखा का संजय दत्त के साथ अफेयर भी खबरों में आया था लेकिन यह बाद में महज एक अफवाह साबित हुई थी। 

बता दें कि रेखा का अफेयर भले ही कईयों के साथ रहा हो लेकिन उन्होंने 2 शादियां की और दोनों में ही असफल रही। 2 शादियों के बाद भी रेखा अज अकेली है। उनकी कोई संतान नहीं है। अब यह महज एक इत्तेफाक है या कुछ और, इसके लिए भी लोगों के मन में कई सवाल उठते है लेकिन इतना जरूर है कि वो अपनी सेकेटरी फरजाना को ही अब अपनी फैमिली मानती है।

Content Writer

Sunita Rajput