Europe का लगा रहे हैं Tour तो देखना ना भूलें ये 6 खूबसूरत जगहें

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 05:37 PM (IST)

यूरोप का नाम लेते ही अक्सर मन में पेरिस या लदंन का ख्याल आता है लेकिन इसके अलावा भी यहां घूमने के लिए बहुत-सी बेहतरीन जगह है। हालांकि इन दिलचस्प जगहों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। चलिए आज हम आपको यूरोप के कुछ ऐसी शहरों की सैर करवाते हैं, जो ट्रैवलिंग के लिए बिल्कुल बेस्ट हैं। एक बार इन शहरों में घूमने के बाद आपका मन कहीं और जाने को नहीं करेगा।

 

हंगरी का संसद भवन

हंगरी में घूमने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो संसद भवन देखना ना भूलें। हंगरी की इस सबसे बड़ी इमारत को 'पार्लियामेंट ऑफ ब्यूडापेस्ट' भी कहा जाता है। बता दें कि यह दुनिया के सबसे बड़े संसद भवन की लिस्ट में भी शामिल है।

स्लोवाकिया, तातरा माउंटेन

अगर आप स्कीईंग, ट्रैकिंग और एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं तो स्लोवाकिया का तातरा माउंटेन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस जगह की खूबसूरत हर किसी का मन मोह लेती है। इतना ही नहीं, यहां रहने और खाने का खर्चा भी यूरोप के अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है।

रोमानिया, ब्रान महल

अगर आप इतिहासिक चीजों में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको रोमानिया जरूर जाना चाहिए। इसका इतिहास ही टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करता है। यहां का खूबसूरत अनुभव आप कभी नहीं भुला पाएंगे।

स्वीडन, किरुना

अगर यूरोप टूर पर जा रहे हैं तो स्वीडन के किरुना शहर में जाना ना भीलें। भीड़भाड़ से दूर शांति से छुट्टियां बिताने के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट जगह हैं। स्वीडन का आइट होटल काफी फेमस है। इसके अलावा आपको यूरोप की सबसे ऊंची चोटी भी स्वीडन में ही देखने को मिलेगी।

ऑस्ट्रिया, इंसबर्ग

यूरोप में ऐसी कई जगहें हैं, जिनके बारे में कम लोगों को पता है। उन्हीं में से एक है ऑस्ट्रिया का इंसबर्ग। एडवेंचर्स स्‍पोर्ट्स के लिए इससे बेहतर जगह कोई और नहीं। स्‍कीइंग से लेकर स्‍नोबोर्डिंग तक यहां आकर आप हर चीज का लुत्‍फ उठा सकते हैं।

हंगरी, वैली ऑफ ब्यूटिफुल वूमन

हंगरी के एगर में स्थित यह बेहद खूबसूरत जगह है। आप बस के जरिए यहां आसानी से पहुंच सकते हैं। यहां के रीजनल वाइन टूरिस्ट्स को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput