बेडरूम वास्तु टिप्सः बढ़ेगा पति-पत्नी का प्यार

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 06:55 PM (IST)

वास्तु दोष हमारे जीवन में कैसा असर डालते है ये तो सभी भली भांति जानते होंगे। यहीं वजह के लोग अपने घर को वास्तु शास्त्र के हिसाब से बनवाते है। वहीं जिन कपल्स के बीच हमेशा मन-मुटाव रहता है, उन्हें वास्तु को ध्यान में रखते हुए अपना बेडरूम बनवाना चाहिए, ताकि लाइफ में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे। आज हम आपको बेडरूम के लिए कुछ टिप्स बताएंगे जो आपके काफी काम आएंगे।


दक्षिण-पश्चिम में बनवाएं बेडरूम

घर की दक्षिण-पश्चिम में बेडरूम बनाए। इससे घर के मालिक का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। वहीं बच्चों का कमरा पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। 

बेड के सामने न रखें ड्रेसिंग टेबल

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखते वक्त सावधानी बरते।  ड्रेसिंग टेबल को बिल्कुल बेड के सामने कभी न रखें क्योंकि सोते वक्त परछाई अगर शीशे में दिखें तो इसे अशुभ माना जाता है। 

बेडरूम के लिए चूज करें लाइट कलर

वास्तु और फेंगशुई के मुताबिक रंग हमारी दुनिया को रंगीन ही नहीं बल्कि हमारे मूड, स्वास्थ्य और खुशियों पर भी असर डालते है। इसलिए बेडरूम में हमेशा अॉफ वाइट, बेबी पिंक और क्रीम कलर का पेंट कराएं। डार्क कलर करवाने की गलती न करें। 

रूम को हमेशा रखें सुगंधित 

अच्छी खुशबू भी मूड पर काफी असर डालती है। अपने बेडरूम को हमेशा सुगंधित ऱखें। बेडरूम के लिए सुगंधित मोमबत्तियां, डिफ्यूजर्स या परफ्यूम का इस्तेमाल करें। कमरे में चमेली या लैवेंडर की खुशबू होगी तो पति-पत्नी के बीच हमेशा खुशियां बनी रहेगी। 

बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम में रखें यह चीज

कपल्स को बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में हार्ट शेप वाले चमकीले पत्थर रखने चाहिए। यह आपकी जिंदगी में खुशियां लाएंगे।

बेडरूम के लिए बेस्ट कलर 

अगर आप अपने बेडरूम मे कलर करवा रहे है तो पिंक,लाइट ब्लू और लाइट ग्रीन कलर चुने जो आपको बेडरूम को फ्रेश लुक देंगे। 

Content Writer

Sunita Rajput