सोमवार को किसी भी समय करें ये उपाय, भगवान शिव कर देंगें आपको धनवान

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 10:24 AM (IST)

देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने के लिए वैसे तो श्रद्धा से 2 फूल अर्पित करना ही काफी होता है। मगर, ज्योतिशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप भगवान शिव को जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं। साथ ही इससे आप आर्थिक परेशानी से भी छुटकारा पा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं सोमवार के कुछ उपाय...

"ऊँ नमः शिवाय" का जाप

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके करें। इसके साथ ही 11, 21, 51 या 108 बार "ऊँ नमः शिवाय" का जाप भी करें। इससे भगवान शिव आपकी हर मनोकामना पूरी कर देंगे।

PunjabKesari

मानसिक तनाव को करे दूर

शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव का अभिषेक दूध में शक्कर मिलाकर करें। ज्योतिशास्त्र के अनुसार, इससे मानसिक तनाव दूर होता है और उस व्यक्ति को शांति मिलती है। साथ ही इससे दिमाग भी तेज होता है।

रोगों से मिलेगी मुक्ती

ज्योतिशास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करने पर सभी रोगों से मुक्ति मिलती है। अगर आप भी कई बीमारियों से जूझ रहे हैं तो यह उपाय जरूर करें।

आर्थिक मुनाफा

आर्थिक नुकसान से जूझ रहे हैं तो हर सोमवार भगवान शिव की पूजा के साथ 'दारिद्र्य दहन शिव स्तोत्र' का पाठ करें। इससे आर्थिक लाभ मिलता है।

PunjabKesari

अकारण ही लगता है डर तो...

अकारण ही डरते हैं तो सोमवार के दिन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके "शिव रक्षा स्त्रोत" का पाठ करें। इससे आत्मविश्वास बढ़ता है और हर तरह के भय भी दूर होते हैं।

धन लाभ के उपाय

आर्थिक संकट से घिरे हुए हैं तो भगवान भोलेनाथ की अराधना के साथ "शिव तांडव स्त्रोत" का पाठ करें। इससे आर्थिक परेशानी दूर होती है और अचानक धन लाभ के अवसर बनते हैं।

चंद्रमा कमजोर है तो...

कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो ज्योतिशास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन चंद्रशेखकर स्त्रोत का पाठ करें। इसके अलावा इस दिन रमायाण के अयोध्याकाण्ड का पाठ करने से भी चंद्रमा मजबूत होता है और धन के अवसर मिलते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static