Positive India: 87 साल की अम्मा ने हज यात्रा के लिए जमा किए थे पैसे, कोरोना के लिए किए दान

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 11:33 AM (IST)

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जहां बड़ी-बड़ी हस्तियां अपना योगदान दे रही हैं। वहीं आम लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस बीच जम्मू में एक महिला ने हज पर जाने के लिए जो रुपए रखे थे वो उन्होंने कोरोना के लिए दान कर दिए।

खालिदा बेगम नाम 87 वर्षीय महिला ने इस साल हज पर जाने के लिए 5 लाख रुपए की राशि जमा की थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते उनका प्रोग्राम कैंसल हो गया। ऐसे में उन्होंने हज के लिए इकट्ठा की गई 5 लाख रुपए की राशि को दान कर दिया, ताकि कोरोना संक्रमितों का इलाज हो सके। वह चाहती हैं कि उनका पैसा जम्मू-कश्मीर में गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जाए।

बता दें उन्होंने ये 5 लाख रुपए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अखिल भारतीय NGO 'सेवा भारती' की जम्मू इकाई को दान दिए हैं। दरअसल, 87 साल की खालिदा बेगम कोराना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान सेवा भारती संस्था के काम से काफी प्रभावित हुई हैं इसलिए उन्होंने इस संस्था को पैसे दान करने का फैसला किया।

फौजी परिवार से संबंध रखने वाली खालिदा पूर्व आईपीएस अधिकारी व फिलहाल जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू के सलाहकार फारुख खान की मां हैं। उनके पिता कर्नल अब्दुल रहीम खान, जम्मू-कश्मीर में महाराजा की सेना में अधिकारी रहे हैं। खालिदा राज्य के उन कुछ महिलाओं में से हैं जिन्होंने 70 के दशक में कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की थी।

Content Writer

Anjali Rajput