दुनियाभर में अपना लोहा मनवाने वाले मुकेश अंबानी में भी हैं एक कमी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 05:25 PM (IST)

दुनिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अक्सर अपनी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में रहते हैं। मुकेश अंबानी शान-ओ-शौकत भरी जिंदगी जीते हैं लेकिन कुछ बातों से कभी समझौता नहीं करते। उन्होंने अनुशासन में रहना पसंद है। भले ही वह कितने भी बिजी क्यों ना हो उन्हें हर काम वक्त पर करना पसंद है। इस पैकेज में हम आपको मुकेश अंबानी के बारे में 5 बातें बताएंगे जिसे शायद ही आप जानते हो।

नॉन वेज से रहते हैं दूर

मुकेश अंबानी को शुद्ध शाकाहारी भोजन खाना पसंद है। वह नॉन वेज से कोसो दूर रहते हैं। उनके घर में ना तो मांसाहारी भोजन बनता है और ना ही खाया जाता है। वह अपने डाइट का खास ख्याल रखते हैं ताकि उन्हें कोई हेल्थ प्रॉब्लम ना हो। वही मुकेश अंबानी बड़े-बड़े रेस्टोरेंट की बजाय सिंपल जगहों से खाना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी के खाने की फेवरेट जगह कोई फाइव स्टार होटल नहीं बल्कि मुंबई के माटुंगा में स्थित ''कैफे मैसूर'' नाम का एक रेस्टोरेंट है जहां का साउथ इंडियन खाना मुकेश अंबानी को बेहद पसंद है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

फिटनेस पर देते हैं पूरा ध्यान

मुकेश अंबानी सुबह 5 बजे उठ जाते हैं। फ्रेश होकर वह जिम जाते हैं। एक्सरसाइज करने के बाद ही वह अपनी दिनचर्या शुरू करते हैं। इसी के साथ मुकेश अंबानी हल्का फुल्की वॉक भी करते है।

मां के आशीर्वाद से होती है दिन की शुरूआत

कहते हैं मां के पैरों तले स्वर्ग होता है। इस बात को मुकेश अंबानी जिंदगी में भी लागू करते हैं। वह जब भी घर से निकलते हैं अपनी मां का आशीर्वाद लेकर ही निकलते हैं। उनकी दिन की शुरूआत ही मां के पैरों को छूकर होती है। मुकेश अंबानी ने सालों से यह आदत बना रखी है।

बुरी आदतों से रहते हैं दूर

शराब व सिगरेट जैसी बुरी आदतों से मुकेश अंबानी दूर ही रहते है। अपनी इस आदत से मुकेश अंबानी कभी समझौता नहीं करते।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

फैमिली के साथ ही बिताते हैं संडे

दुनिया के सबसे फेमस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अपना संडे पूरा परिवार के साथ बिताते है। वह काम को इस तरह से मैनेज करते हैं कि वह संडे का दिन अपने परिवार को दे सकें।

जल्द ही हो जाते हैं नर्वस

दुनिया भर में अपने टैलेंट का लोहा मनवाने वाले मुकेश अंबानी अक्सर दूसरों से बातें करते वक्त नर्वस हो जाते हैं। उनकी इस कमी के बारे में कम ही लोग जानते है। मुकेश अंबानी काफी शर्मीले किस्म के इंसान है।


 

Content Writer

Priya dhir