Mahashivratri पर इस प्राचीन मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे मुकेश अंबानी , दिया भारी-भरकम दान

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 10:44 AM (IST)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की भगवान के प्रति आस्था अक्सर देखने को मिल जाती है। महाशिवरात्रि के मौके पर उनकी भगवान शिव की आराधना करते तस्वीरें  सामने आई हैं। मुकेश अंबानी शानिवार को अपने बेटे आकाश अंबानी के साथ सोमनथ मंदिर के गर्शन करने पहुंचे थे। उन्होंने अपने बेटे के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुकेश अंबानी और आकाश अंबानी ने भगवान शिव का अभिषेक किया और प्रार्थना की। मंदिर के पुजारी ने सम्मान के तौर पर उन्हें चंदन का लेप लगाया और दुशाला उढ़ायी। मंदिर ट्रस्ट की तरफ से उनका स्वागत ट्रस्ट के अध्यक्ष पी.के.लाहिड़ी और सचिव योगोंद्रभाई देसाई ने किया।

मंदिर ट्रस्ट को 1.51 करोड़ रुपये का दिया दान

पूजा के बाद मुकेश अंबानी ने सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट को 1.51 करोड़ रुपये दान भी दिए। भगवान शिव के प्रति भरपूर श्रद्धा रखने वाला अंबानी परिवार अपनी परंपराओं से जुड़ा है। यह परिवार सभी हिंदू त्योहरों को उत्साह से मनाता है। आज भी जब पूरे देश महाशिवरात्रि के रंग में रंगा था, अंबानी परिवार ने भी पूजा अर्चना की और इस पवित्र मौके पर मंदिर में दान दिया। मंदिर में पिता-पुत्र की अनेक तस्वीरों में हाथ जोड़े देखा गया। वहीं एक तस्वीर में पुजारी अंबानी को चंदन का लेप और एक स्टोल भेंट करते हुए नजर आ रहे हैं।

पिछली बार गए थे तिरुमाला के वेंकटेश्वर मंदिर

पिछले साल सितंबर में मुकेश अंबानी ने आंध्र प्रदेश के तिरुमावा में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का दौरा किया था। वहां उन्होनें 1.5 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ाया था। उनके साथ उनके बेटे अनंत की मंगेतर राधिका मर्चेंट और रिलायंस रिटेल लिमिटेड के डायरेक्टर मनोज मोदी भी मौजूद थे।

Content Editor

Charanjeet Kaur