मुकेश अंबानी बने दुनिया के छठे सबसे अमीर इंसान ,गूगल के को-फाउंडर को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 11:54 AM (IST)

भारत और ऐशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं और इस लिस्ट में उन्होंने गूगल के को- फाउंडर लैरी पेज को पिछे छोड़ दिया है। 

इतनी हुई कुल दौलत 

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के अनुसार मुकेश अंबानी की अब कुल दौलत 72.4 अरब डॉलर हो गई है । दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में मुकेश अंबानी पूरे एशिया महाद्वीप से इकलौते व्यक्ति हैं। मुकेश अंबानी का ये मुक्काम हासिल करने के पीछे उनके रिलांयस शेयर में 3 फीसद उछाल आना है इसी की वजह से उनकी संपत्ति करीब 2.17 अरब डॉलर बढ़कर 72.4 अरब डॉलर हो गई। 

अब आपके मन में एक ये सवाल होगा कि इस सूची में पहले स्थान पर कौन है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सूची में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 184 अरब डॉलर हैं । 

ये है पूरी सूची 

इस सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी के आगे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस , बिल गेट्स (नेटवर्थ - 115 अरब डॉलर), बर्नार्ड अरनॉल्ट (नेटवर्थ - 94.5 अरब डॉलर), मार्क जुकरबर्ग (नेटवर्थ - 90.8 अरब डॉलर), स्टेले बालमर (नेटवर्थ - 74.6 अरब डॉलर) हैं और फिर इनके बाद मुकेश अंबानी आते हैं। 

मुकेश अंबानी ने इनको छोड़ा पीछे

मुकेश अंबानी इस सूचि में छठे नंबर पर आए हैं और इसके बाद सातवें नंबर पर गूगल के को-फाउंडर लेरी पेज हैं फिर आठवें नंबर पर वारेन बफे और नौवें नंबर पर गूगल के को-फाउंडर सर्जे ब्रिन हैं। दसवें स्थान पर अमेरिका के ही कारोबारी एलन मस्क हैं। 

Content Writer

Janvi Bithal