नीता अंबानी के हाथ में दिखी मुगलों के जमाने की कलगी, बादशाह शाहजहां से है इसका नाता

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 01:46 PM (IST)

जब भी  फैशन और लैविश लाइफस्टाइल का जिक्र होता है तब नीता अंबानी का नाम जरूर लिया जाता है। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उन्हें बेशकीमती और डिजाइनर जूलरी का काफी शौक है जसे हम हाल ही में अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में देख चुके हैं। अब एक बार फिर नीता अंबानी अपनी खास ज्वेलरी को लेकर चर्चा में चल रही है। 


हाल ही में नीता अंबानी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर प्रतिष्ठित ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। इस सम्मान को पाने के लिए वह बेहद ही शानदार लुक में पहुंची। ब्लैक कलर की बनारसी साड़ी में उनका लुक बेहद ही रॉयल और शानदार लग रहा था।


साड़ी से ज्यदा लोगों का ध्यान खींचा उनके बाजूबंद ने जो मुगलों के जमाने का बताया जा रहा है। इस खास मौके पर उन्होंने अपने दोनों हाथों में गोल्ड से बने जड़ाऊ कंगन डाले हुए थे, जिसके साथ उन्होंने बाजूबंद भी पहना था, जिसके बारे में सर्च करने पर पता चला कि यह मुगल सम्राट शाहजहां की कलगी थी इसकी कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है।


एक इंस्टाग्राम पेज पर नीता की कुछ तस्वीरें शेयर कर दावा किया गया कि नीता अंबानी के ब्लाउज पर जो हीरे और रूबी से बनी कलगी नजर आ रही थी, उसका वास्ता मुगल बादशाह शाहजहां से है। इस पीस की हाइट 13.7 सेमी और चौड़ाई 19.8 सेमी है। इस कलगी के बारे में बताया गया कि इसमें  डायमंड-रूबी और स्पिनल्स जड़ा हुआ है, जो भारतीय ज्वेलर्स द्वारा अपनाई गई 'Pachhikakaam' तकनीक का उपयोग करके यूरोपीय क्लॉ सेटिंग की का प्रयास है। 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ज्वेलरी का खूबसूरत पीस आखिरी बार 2019 में नीलामी में बेचे जाने से पहले 'एआई थानी कलेक्शन' में देखा गया था। वहीं नीता अंबानी की साड़ी की बात करें तो इसकी फ्लोरल एम्ब्रोइडरी को सजाने के लिए सोने के तारों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने इसके साथ कोई नेकलेस नहीं पहना था।

Content Writer

vasudha