पहाड़ों की गोद में बसे है ये खूबसूरत गांव, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 02:23 PM (IST)

गांव के लोग शहरों की खूबसूरती देखने के लिए दौड़ते है, वहीं शहर में रहने वाले लोग गांव की खूबसूरती देखने की इच्छा रखते है। वैसे तो दुनियां में एक से बढ़कर एक गांव मौजूद है लेकिन आज हम आपको जिन गांव की सैर करवाने ले जा रहे है, वह पहाड़ों की गोद में बसे हुए। अगर इनकी खूबसूरती की बात करें तो यहां पहुंचकर आपको लगेगे कि आप किसी जन्नत में आ गए है। 

 

ऑस्ट्रिया(सल्‍ज्बर्ग)


यह पर पहुंचने के लिए आपको ट्रेन का सफर करना पड़ेगा। इस जगह पर ज्यादातर लोग मिराबेल गार्डन घूमने आते है जो संगीत प्रेमियो के लिए मशहूर है। 

जमैट गांव (स्विटजरलैंड) 


जमैट गांव पर बसी बड़ी ही खूबसूरत जगह है। इस गांव में आपको पैदल यात्रा करनी पड़ेगी। यहां के रेस्टोरेंट भी काफी मशहूर है। 

हॉलस्टैट (यूनेस्को)


हॉलस्टैट लेकसाइड ऑस्ट्रियाई गांव है। यहां पर काफी खूबसूरत पारंपरिक घर बने हैं। हालैस्‍टैट में एक दिन भी बिताए तो यह हर किसी की जिंदगी का खूबसूरत पल बन सकता है।  

ला प्लाग्ने गांव 


ला प्लाग्ने गांव सावोई के फ्रैंच डिपार्टमेंट में स्थित है। ला प्‍लाग्‍ने सर्दियों के खेल के लिए मशहूर है। यह क्षेत्र ऊंची-ऊंची चोट‍ियों से घ‍िरा है। 

टेलुराइड गांव 


यह छोटा सा गांव कोलोराडो के दिल में बसा बेहद खूबसूरत गांव है। यहां मौजूद बर्फ की ढलानों पर स्‍कीइंग का एक अलग ही मजा है।

अल्टा बाडिया (इटली)


अल्टा बाडिया गांव इटली के डोलोमाइट पहाड़ों में बसा है। यह अपने अल्पाइन स्की ट्रेल्स के लिए भी प्रसिद्ध है। यहां पर लंबी पैदल यात्रा का एक अलग ही आनंद देती है। 

Punjab Kesari