मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत देता हैं हथेली में इस जगह पर तिल होना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 08:25 PM (IST)

राशि, ग्रहों की दशा... व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालती हैं। इससे ना सिर्फ स्वभाव के बारे में पता चलता है बल्कि जीवन में होने वाली अच्छी और बुरी चीजों की बात भी करते हैं। उसी तरह हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, हाथों, हथेलियों पर बने तिल भी व्यक्ति के व्यक्तित्व से जुड़े बहुत से राज खोलते हैं। अगर आप भी इनमें विश्वास रखते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या कहते हैं आपके हाथों के तिल...

तजर्नी उंगली में तिल 

जिन लोगों की तर्जनी उंगली में तिल होता है। उनके जीवन में माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। साथ ही यह लोग बहुत मेहनती भी होते हैं। ऐसे लोग धन के साथ-साथ सुख-सुविधाओं से भी भरपूर रहते हैं। भाग्य भी इन लोगों का पूरा-पूरा साथ देता है। 

मध्यमा उंगली में तिल 

मध्यमा उंगली में तिल होने वाले जातकों के जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती और इनकी जिंदगी एश्वर्या से परिपूर्ण रहती है। यह लोग अपना जीवन पूरे ऐशो आराम में बिताते हैं।ऐसे लोग एकदम तेज- तरार्र होते हैं और सारे काम फुर्ती से कर लेते हैं। 

छोटी उंगली पर तिल   

हस्तरेखा के  मुताबिक, जिन लोगों के हाथ की छोटी उंगली यानि कनिष्ठिका उंगली पर तिल होता है वह खूब मान सम्मान हासिल करते हैं। ऐसे लोगों की जिंदगी में पैसे की कोई कमी नहीं होती। ऐसे लोगों का जीवन पूरी शानदार तरीके से गुजरता है। 

अंगूठे पर तिल 

अंगूठे पर तिल होना एक शुभ संकेत देता है। ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ऐसा व्यक्ति साहित्य और कला का प्रेमी होता है। ऐसे  लोगों को व्यापार में भी बहुत ही सफलता प्राप्त होती है। 

शनि पर्वत पर तिल 

जिस व्यक्ति के शनि पर्वत पर तिल होता है वह अपनी तेज बुद्धि और मेहनत से बहुत से धन की प्राप्ति करता है। इन व्यक्तियों के जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती ।
 

Content Writer

Anjali Rajput