फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के लिए श्रीदेवी की मां ने मांगी थी डबल फीस, तो बोनी कपूर ने दिए इतने लाख रूपए

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 05:04 PM (IST)

श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे विवादित और मशहूर लव स्टोरी में से एक है जिससे हर कोई वाकिफ है। बोनी 70 के दशक से श्रीदेवी की तमिल फिल्मों से उन्हें पसंद करते थे। वह उकसर उनसे मिलने के लिए चेन्नई भी जाते थे और साल 1987 में बोनी कपूर ने अपनी फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के लिए श्रीदेवी को साइन किया था।  जिसके बाद जीतेंद्र से लेकर मिथुन चक्रवर्ती तक बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ  श्रीदेवी के अफेयर की खबरें आईं लेकिन 1996 में  श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी की।

मिस्टर इंडिया फिल्म की रिलीज को आज पूरे हुए 34 साल 
आपकों बतां दें कि जब बोनी ने श्रीदेवी को फिल्म मिस्टर इंडिया के लिए साइन किया तभी से इन दोनों में एक-दूसरे के लिए प्यार पैदा हुआ। आज अनिल कपूर और श्रीदेवी की  मिस्टर इंडिया फिल्म की रिलीज को 34 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में हम आपकों एक ऐसा किस्सा बता रहे जिसे आज से पहले आपने शायद ही सुना हो।


 

'पहली बार चेन्नई में शूटिंग के दौरान मिली थी'
बोनी कपूर के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, मैं चेन्नई में शूटिंग कर रही थी, जब बोनी जी ने पहली बार मुझसे संपर्क किया और अपनी आगामी फिल्म मिस्टर इंडिया के लिए मुझे साइन करने की इच्छा जताई।

बोनी ने फिल्म के लिए श्रीदेवी की मां को दी थी दोगुना रकम-
एक अनजान व्यक्ति होने के नाते मैंने बस सिर हिलाया और उन्हें मेरी मां से मिलने के लिए कहा, जो मेरे फिल्म असाइनमेंट को संभालती थी। इसके बाद बोनी ने तुरंत श्रीदेवी की मां से सलाह ली, जो सेट पर ही मौजुद थी।  श्रीदेवी ने कहा था कि, मेरी मां ने उनका उत्साह कम करने और उनसे छुटकारा पाने के लिए मेरी फीस के रूप में 10 लाख रुपए (लगभग दोगुना) की एक बड़ी रकम की मांग की। हालांकि, वह तब हैरान रह गईं जब बोनीजी ने उन्हें 11 लाख रुपए का चेक देने की पेशकश की, इस प्रकार उन्होंने मेरी मां का दिल जीत लिया।

बोनी कपूर श्रीदेवी के साथ राजकुमारी की तरह करते थे व्यवहार-
बाद में, जब श्रीदेवी शूटिंग में आई तो बोनी ने सुनिश्चित किया कि उनके साथ एक राजकुमारी की तरह व्यवहार किया जाए। धीरे-धीरे उनके इस व्यवहार से श्रीदेवी काफी प्रभावित हुई। उन दिनों कोई वैनिटी वैन नहीं थी, लेकिन बोनी कपूर श्रीदेवी के लिए खास तौर पर एक वैनिटी वैन लाए थे। उनकी छोटी-छोटी जरूरतों का ख्याल रखने के लिए वह हमेशा उनके आसपास ही रहते थे।

'मेरी किस्मत में मिसेज बोनी कपूर बनना तय था'
अपने दिल में बोनी कपूर के लिए प्यार को लेकर श्रीदेवी ने कहा था कि, मैं बोनीजी के काफी देर से करीब आई, जब मैंने उन्हें एक सच्चे इंसान के रूप में देखा। जब चांदनी फिल्म के निर्माण के दौरान मेरी मां की मौत हुई तो मैं उनके कंधे पर सिर रखकर रोई। बाद में मेरे पिता की मृत्यु के समय भी वह अकेले इंसान थे जो मेरे करीब थे। इस प्रकार, धीरे-धीरे मुझे एहसास हुआ कि मेरी किस्मत में मिसेज बोनी कपूर बनना तय है।


 

Content Writer

Anu Malhotra