ट्रांसवुमन ने डिजाइन किया था मिस यूनिवर्स हरनाज कौर का गाउन, पंजाब से खास कनैक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 12:00 PM (IST)

भारत की हरनाज संधू को सोमवार को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया। उन्होंने परागवे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को हराकर प्रतिष्ठित खिताब जीता। ग्रैंड फिनाले के लिए 21 वर्षीय ब्यूटी क्वीन हरनाज को एक सी-थ्रू एम्बेलिश्ड झिलमिलाता गाउन पहनाया गया था, जिसे स्वप्निल शिंदे ट्रांसवुमन उर्फ डिजाइनर सायशा शिंदे ने तैयार किया था। 21 वर्षीय ब्यूटी क्वीन अपनी पोशाक में बहुत खूबसूरत लग रही थी।

उनके द्वारा पहने गए गाउन को सभी ने पसंद किया है। इस इवेंट के लिए हरनाज ने बेज और सिल्वर एम्बेलिश्ड गाउन पहना था। शीयर बॉडी-हगिंग गाउन में एक प्लंजिंग वी-नेकलाइन और एक लंबी फ्लो वाली ट्रेन और छोटी आस्तीन थी। इस स्लीवलेस ड्रेस में फिगर-स्किमिंग सिल्हूट, मरमेड-स्टाइल फॉल, प्लंजिंग-वी नेकलाइन और सिल्वर टैसल्स लगे हुए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S A I S H A S H I N D E (@officialsaishashinde)

बता दें कि उनके गाउन पर फुलकी मोटिफ के ज्यामितीय पैटर्न व फुलकारी बनी हुई थी, जो पंजाब से प्रेरित है। गाउन के साथ हरनाज ने डेवी बेस, पिंक ब्लश गाल, न्यूड लिपस्टिक और बोल्ड आई मेकअप का के साथ अपना पूरा लुक कम्पलीट किया था। यही नहीं, उनका गाउन सिल्वर ताज के साथ भी मेल खा रहा था।

उन्होंने अपने लुक को स्टोन स्टडेड ड्रॉप ईयररिंग्स से एक्सेसराइज किया। हरनाज ने डेवी बेस, पिंक ब्लश गाल, न्यूड लिपस्टिक और बोल्ड आई मेकअप का विकल्प चुना। बता दें कि सायशा करीना कपूर, श्रद्धा कपूर और अनुष्का शर्मा जैसे कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए भी ड्रेैस डिजाइन कर चुकी हैं। वह फैशन जैसी फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग के लिए भी जानी जाती हैं।

गौरतलब है कि हरनाज के सफर में कई डिजाइनर्स का हाथ है। उनका फिनाले गाउन सायशा शिंदे, प्रारंभिक गाउन पंकज और निधि, राष्ट्रीय पोशाक अभिनव मिश्रा, कस्टम प्रोप रेजा ने डिजाइन किया था। चंडीगढ़ की एक मॉडल, हरनाज़ संधू ने अतीत में कई सौंदर्य प्रतियोगिता जीती हैं। उन्हें मिस दिवा 2021 और फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 का ताज पहनाया गया है। उन्हें फेमिना मिस इंडिया 2019 में शीर्ष 12 में भी रखा गया था।

Content Writer

Anjali Rajput