Trend 2020: घर की सजावट में Mirror बना नया ट्रेंड, देखिए एकदम लेटेस्ट डिजाइन्स

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 01:42 PM (IST)

सादा शीशे का फैशन अब आउटडेटेड हो चुका है और साल 2020 में इंटीरियर डिजाइनिंग में शीशों ने घर की सजावट में अपने नए रूप में एंट्री मारी। जी हां, Mirror यानि शीशा अब सिर्फ चेहरा देखने या ड्रेसिंग टेबल पर ही नहीं बल्कि होम डैकोरेश के लिए भी इस्तेमाल हो रहे हैं। घर के दरवाजे से लेकर दीवारो, बेडरूम और ड्राइंग रूम में भी लोग क्रिएटिव डिजाइन्स वाले शीशे लगा रहे हैं। आजकल लोग अपने घर की दीवारों पर नए-नए डिजाइन्स के मिरर लगवाकर इंटीरियर डैकोरेशन का नया ट्रेंड सेट कर रहे हैं।

आजकल लोग विभिन्न कलाकृतियों, कलर, साइज और जरूरत को देखते हुए शीशे को दीवारों की सजावट के लिए यूज कर रहे हैं। वहीं, साल 2021 में मोजेक और स्टेल वर्क, स्टेल ग्लास, कट ग्लास वर्क, वेनेशन मिरर, हैंड पेंटिंग वर्क और मुगल आर्ट से सुशोभित मिरर का ट्रेंड देखने को मिल सकता है।

घर को मॉडर्न और पारंपरिक टच देने के लिए लोग न्यू क्लासिक और यूरोपियन स्टाइल मिरर भी काफी पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा रंग-बिरंगे शीशे भी देखने में काफी अट्रैक्टिव लगते हैं और यह लंबे समय तक खराब भी नहीं होते।

चलिए हम आपको कुछ मिरर डिजाइन्स दिखाते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद और घर के अनुसार इंटीरियर डैकोरेशन का हिस्सा बना सकते हैं।

अगर चाहे तो सिंपल मिरर को मनी प्लांट, बटरफ्लाई जैसी चीजों से डैकोरेट करके भी उसे डिफरेंट लुक दे सकते हैं।

फोटो फ्रेम स्टाइल मिरर डिजाइन

Content Writer

Anjali Rajput