पुरूष चाहते हैं Clean Chest तो अपनाएं ये 5 होममेड हेयर रिमूवर पैक

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 12:21 PM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : महिलाओं की तरह पुरूष भी अपने शरीर के अनचाहे बालों को निकालना चाहते हैं। पुरूषों की छाती पर काफी बाल होते हैं जिन्हें साफ करने के लिए वे ज्यादातर शेविंग का सहारा लेते हैं लेकिन यह काफी तलकीफदेह होती है क्योंकि इससे कई बार चोट लग जाती है। इसके लिए घर पर ही मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके बालों को हटाया जा सकता है। आइए जानिए ऐसे ही होममेड हेयर रिमूवर टिप्स के बारे में

1. नींबू

कई मर्दों की छाती और पीठ पर काफी बाल होते हैं। इन्हें साफ करने के लिए नींबू और चीनी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए नींबू के रस में थोड़ी चीनी डालें और इसे पीठ और छाती पर लगाएं। 15 मिनट के बाद हल्के हाथों से रगड़ें और गुनगुने पानी से इसे धो दें। इसे हफ्ते में दो-तीन बार करने से बाल एक दम साफ हो जाते हैं।
2. अंडा

अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक अंडें में 2 चम्मच अरारोट और चीनी डालकर घोल तैयार करें। इसे बालों पर लगाएं और सुखने के बाद विपरीत दिशा में घिसते हुए बालों को साफ करें। 
3. शहद

शहद, नींबू का रस और शक्कर का एक गाढ़ा घोल तैयार करें। इसे बालों पर लगाकर कपड़े या पट्टी की मदद से उल्टी दिशा में खीचें। इससे बाल जड़ से साफ हो जाएंगे। इसकी बजाए वैक्सिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
4. कच्चा पपीता

कच्चे पपीते को मसल कर उसमें हल्दी पाउडर मिलाएं। इस लेप को बालों पर लगाए और सूखने के बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए बालों को निकालें।
5. दही

इस लेप को बनाने के लिए दही में हल्दी और सरसों का तेल मिलाएं। इसे बालों पर लगाएं और कुछ देर के बाद हाथों से घिसकर साफ करें।

Punjab Kesari