मेहंदी सेरेमनी के लिए डैकोरेशन के आइडियाज - Nari

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:16 PM (IST)

शादी से पहले खास रस्म होती मेहंदी सेरेमनी जिसे बड़ा-सा फंक्शन रखकर सेलिब्रेट किया जाता है। ब्राइडल मेहंदी सेरेमनी के लिए लोकेशन भी लोग स्पैशल ही चूज करते जिसकी गेटअप तब और बढ़ जाती है जब मेहंदी सेटअप यानी स्टेज को थीम के हिसाब से डैकोरेट किया जाता है। अगर आप भी अपनी मेहंदी सीटिंग यूनिक चाहती है तो आज हम आपको कुछ आइडिया बताने जा रहे है जिनसे आप भी आसान से टिप्स ले सकते है। 

Picture Credits: Shaadisaga

ब्लू थीम से सजाए मेहंदी स्टेज

Picture Credits:The Wedding Designer
अपनी मेहंदी सीटिंग लोकेशन को ब्लू थीम से सजाए।

  
बटरफ्लाई थीम 


अपनी मेहंदी की सीटिंग लोकेशन के लिए किसी खूबसूरत गार्डन को चुनें। फिर उस लोकेशन को बटरफ्लाई थीम से सजाए और आपकी किसी जन्नत का अहसास दिलाएगी। 

 

मल्टी-कलर्ड फ्लॉवर रीथ(Wreath) 


अपनी मेहंदी सीटिंग चेयर्स पर रंग-बिरंगे फ्रैश फूलों से तैयार किया गया रीथ बनवाए और काफी शानदार लुक देगा। 

 

वूडन ब्रांचेस और फ्लॉवर थीम 

Picture Credits: Hitched & Clicked
अपनी मेंहदी ब्राइड सेटअप को लकड़ी के खंबों और फ्लोरल वॉल्स व स्प्रेडिंग फ्लॉवर थीम में सजाए जिसे देख सभी की आंखें थमी की थमी रह जाएगी। 

 

फ्लोरल रथ थीम 

Picture Credits: www.weddingstory.com
अपनी मेहंदी सेरेमनी की सीटिंग कुछ यूनिक ट्राई करें। रथ को रंग-बिरंगे फूलों के साथ डैकोरेट करें और उसपर फ्लोरल प्रिंटेड पिलो के साथ खूबसूरत लुक दें। 

 

वूडन रीथ सीटिंग

Picture Credits: The Fabulous wedding
यह काफी यूनिक आइडिया है जिसपर सभी की निगाहें थमी रह जाएगी। वूडन रीथ शेप में विंग चुनें और उसे अट्रैक्टिव दिखाने के लिए फ्रैश फूल व फर्न का इस्तेमाल करें। 

 

व्हाइट विंग चेयर्स 


ड्रिमी या डेस्टिनेशन वैडिंग करना जा रही है तो मेहंदी सीटिंग के लिए व्हाइट विंग को गार्डन में सेट करवाएं और फिर उसे फूलों की वॉल से खूबसूरत लुक दें। 

 

गेंदे के फूलों से डैकोरेट विंग 

Picture Credits: Paul Kuranda
गेंदे को फूलों को हैंगिंग की तरह ऊपर फ्लोर पर सजाए और फिर व्हाइट विंग यानी झूले को इन्हीं फूलों से खूबसूरत लुक दें। फिर पॉप कलर के कुशन से उसे और भी स्पैशल बनाए। 

Picture Credits:The Wedding Designer

Content Writer

Sunita Rajput