Trooping the Colour में मेघन मार्कल ने लूट ली लाइमलाइट, नेवी ब्लू ड्रैस में दिखा Royal Look

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 03:49 PM (IST)

ब्रिटेन की महारानी के राजगद्दी संभालने के 70 वर्ष पूरे होने पर देशभर में चार दिन का प्लैटिनम जुबली समारोह मनाया जा रहा है। बकिंघम पैसेल से बाहर एकत्र लोगों में उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय बाहर बालकनी में आईं और उन्होंने मुस्कुराते हुए अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय केपौत्र प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन मार्कल भी ट्रूपिंग द कलर का हिस्सा तो बने लेकिन वह बकिंघम पैलेस की बालकनी में रानी के साथ शामिल नहीं हुए क्याेंकि ये दोनों शाही परिवार से अलग हो चुके हैं। 

दंपति ने ड्यूक ऑफ वेलिंगटन के पूर्व कार्यालय से परेड को देखा। इस दौरान मेघन मार्कल की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह नेवी ब्लू शॉर्ट-स्लीव ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।  लंदन स्थित मिलर स्टीफन जोन्स द्वारा डिजाइन की गई इस आउटफिट के साथ उन्होंने Hat भी कैरी की। 

वहीं हैरी ने पहले की तरह औपचारिक पोशाक के बजाय नीले रंग का सूट पहना है। ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स रानी के प्लेटिनम जुबली समारोह में शामिल तो हुए लेकिन उन्होंने परेड में सार्वजनिक रूप से भाग नहीं लिया और न ही पारंपरिक बालकनी के लिए शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए। 


महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार की सदस्यता छोड़ चुके हैं। वे इससे पहले ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स कहलाते थे। ब्रिटेन का शाही परिवार दुनिया का सबसे चर्चित शाही परिवार है। महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय, बेटे-बहुओं, पोते, पोतियों के अलावा रानी के करीबी रिश्तेदार इस शाही परिवार के सदस्य हैं।

Content Writer

vasudha