शाही परिवार से अभी भी नाराज है मेगन मार्कल, बोली- उन्हें माफ करना आसान नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 12:46 PM (IST)

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी की पत्नी और ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल ने एक बार फिर शाही घराने को लेकर कई राज खोले। उनका कहना है कि जब वह और उनके पति ब्रिटेन में थे तब महज उनकी उपस्थिति से ही शाही परिवार के लोग असहज हो जाते थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह शाही परिवार को माफ नहीं कर सकती। 

पूर्व अभिनेत्री ने एक अमेरिकी पत्रिका ‘द कट’ में प्रकाशित अपने साक्षात्कार में कई खुलासे किए। मेगन ने हैरी और उनके पिता राजकुमार चार्ल्स के बीच तनावपूर्ण संबंध होने के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि क्षमा बेहद महत्वपूर्ण है। क्षमा नहीं करने के लिए अधिक ऊर्जा की जरूरत होती है। लेकिन क्षमा करने के लिए भी बहुत प्रयास करना पड़ता है। मैंने सचमुच प्रयास किया है यह जानते हुए कि मैं कुछ भी बोल सकती हूं। 

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह अपने साथ किये गए बर्ताव के लिए शाही परिवार को माफ कर सकती हैं, तो उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं है। मेगन (41) और हैरिस (37) ने 2020 में शाही दायित्वों का परित्याग कर दिया था और तभी से उनके और राजपरिवार के बीच तनावपूर्ण रिश्ता है। दंपति ने ब्रिटिश मीडिया और उसके कथित नस्लीय बर्ताव का हवाला देते हुए ब्रिटेन छोड़ दिया था।


वे अब अपने दो बच्चों के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं और उन्होंने सार्वजनिक रूप से शाही परिवार के साथ अपनी नाराजगी जाहिर की है। पिछले साल ऑप्रा विन्फ्रे को दिए गए साक्षात्कार में मेगन ने शाही परिवार में नस्लवाद के बाद में बात की थी। तब हैरी ने बताया था कि उनके पिता युवराज चार्ल्स उनके फोन नहीं उठाते थे।

Content Writer

vasudha