मेगन के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, प्रेगनेंसी में पहनी ऐसी ड्रेस जो बन गई ''Dress Of The Year''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 12:29 PM (IST)

ब्रिटेन के 'ड्यूक ऑफ ससेक्स' प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्कल सिर्फ अपनी रॉयल्टी ही नहीं बल्कि फैशन को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। चाहे कोई शाही फंक्शन हो या पार्टी, मेगन हमेशा अपने फैशन से हर किसी का दिल जीत लेती हैं। यही नहीं, प्रेगनेंसी के समय भी उन्होंने अपने रॉयल्स लुक्स हर किसी को इम्प्रेस किया है। प्रेगनेंसी के दौरान उन्होंने अपने कपड़ों के साथ खूब एक्सपेरिमेंट किए। यही वजह है कि अब उनकी एक एक ड्रेस को इतिहास के रूप में याद किया जाएगा। दरअसल, उनकी एक मैटरनिटी ड्रैस फैशन संग्रहालय की 'ड्रेस ऑफ द ईयर' (Dress Of The Year) के रूप में फेमस हो गई है।

खूबसूरत ब्लैक ड्रेस में मेगन

दरअसल, पिछले साल मेगन मार्कल अपने पति प्रिंस हैरी के साथ ओपरा विनफ्रे के सिलेब्रिटी टॉक शो में गई थी। तब उन्होंने ब्लैक कलर की एक खूबसूरत ड्रैस पहनी थी, जिसे लग्जरी फैशन लेबल Giorgio Armani के स्प्रिंग/समर-2022 क्रूज कलेक्शन से लिया गया था,। इस ड्रैस की कीमत करीब 4,700 डॉलर यानी 3,52,760 रू है।

सिर्फ 2 घंटे के लिए पहनी थी ड्रैस

मेघन ने इस ड्रेस को सिर्फ 2 घंटे के के लिए पहना था। इसके बाद इसे ब्रिटेन के फैशन संग्रहालय (UK's Fashion Museum) ने साल-2021 की 'Dress Of The Year' के रूप में चुना। बता दें कि साल 1963 के बाद से Fashion Museum Bath हर साल एक ड्रेस को चुना जाता है, जो फैशन में अद्भुत विचारों का प्रतीक माना जाता है।

क्या थी ड्रैस की खासियत?

खासियत की बात करें तो डचेस ऑफ ससेक्स की यह ड्रैस एक तरह का फिगर-हगिंग सिल्हूट था, जो पूरी तरह क्लासिक सिल्क फैब्रिक में डिजाइन की गई थी। ड्रैस में बनी एसिमिट्रिकल हेमलाइन और वेस्ट में लाइट प्लीट्स के लिए बेल्ट इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा रही थी।

डिज़ाइन की वजह से हो गई पॉपुलर

मेगन की ड्रैस में बनी प्लंजिंग डीप नेकलाइन के साथ फुल लेंथ स्लीव्स थे। वहीं ड्रैस के प्लेन टेक्सचर्ड था, जिसके एक शोल्डर पर कमल के फूल उकेरे गए थे। संग्रहालय की वेबसाइट ने कहा, 'मेघन की ड्रेस में सफेद रंग कमल बना था, जोकि पुनर्जन्म और आत्म-पुनर्जन्म का प्रतीक है। यह फूल चुनौतीपूर्ण स्थितियों में भी फलने-फूलने के लिए भी जाना जाता है।

Content Writer

Anjali Rajput