कोरोना संकट: प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल का बड़ा ऐलान, भारत में बनाएंगे कोविड राहत केंद्र

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 06:01 PM (IST)

बीते कुछ महीनों पहले प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के एक इंटरव्यू ने राजघराने में बवाल मचा दिया था। उनका इंटरव्यू ब्रिटेन और अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा में रहा। इस बीच बीती 19 मई के प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने अपनी शादी की तीसरी सालगिराह मनाई। इस मौके पर कपल ने भारत को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। 

प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत में राहत केंद्र बनाने की घोषणा की है। उनकी Archewell Foundation वर्ल्ड सेंट्रल किचन के साथ इस पहल को शुरू करेगी। 

फाउंडेशन की वेबसाइट पर दिए कहा गया है, “हमारी परोपकारी साझेदारी के हिस्से के रूप में Archewell Foundation और वर्ल्ड सेंट्रल किचन अपने अगले सामुदायिक राहत केंद्र को भारत में बनाने की योजना की घोषणा कर रहे हैं, जो कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।”

 

मुंबई में बनेगा राहत केंद्र 

हैरी और मेगन ने बताया कि ये राहत केंद्र मुंबई में बनाया जाएगा। जहां मैना महिला नाम का भारतीय संगठन है जिसे कपल ने सपोर्ट किया था। उन्होंने भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि राहत केंद्र में स्थानीय लोगों को कोरोना वैक्सीन भी लगाई जाएगी साथ ही उन्हें खाना और मेडिकल केयर भी उपल्बध करवाई जाएगी।

Content Writer

Bhawna sharma