प्रैग्नेंसी के बाद बिल्कुल फिट हो गई हैं ब्रिटेन की शाही बहूएं, खास डाइट से रखती है फिगर मेंटेन

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 03:31 PM (IST)

ब्रिटेन के शाही परिवार की दोनों बहूएं प्रैग्नेंसी के बाद बिल्कुल स्लिम एड फिट नजर आईं, जिसकी चाहत हर औरत रखती हैं। बता दें कि ब्रिटेन की रॉयल फैमिली की बहूएं हैल्दी डाइट लेती व समय पर खाती है। मेगन मार्कल यानी प्रिंस हैरी की पत्नी डचेज ऑफ ससेक्स न केवल केवल अपने स्टाइल के कारण चर्चा में रहती है बल्कि उनकी फिटनेस भी सुर्खियों बटौर ही लेती हैं। वैसे तो रॉयल परिवार का डाइट प्लान जगजाहिर नहीं होता लेकिन मेगन को अक्सर योगा मैट के साथ देखा जाता है जिससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि उनकी फिटनेस के पीछे का राज कहीं न कहीं योग भी हैं। 

मेगन मार्कल का फिटनेस सीक्रेट 

बात अगर उनकी फिटनेस रुटीन की करें तो एक चैट शो में मेगन ने खुद बताया था कि वो स्वस्थ रहने के लिए योगा का सहारा लेती हैं। इतना ही नहीं, उनकी मां योगा टीचर थीं। उन्हें अपनी मां के साथ योगा करना पसंद हैं। नियमित योग अभ्यास न केवल उनके मन मस्तिष्क को स्वस्थ रखता है बल्कि उनका शरीर भी लचीला बनाता है जिससे कई हैल्थ प्रॉबल्म दूर रहती हैं।

चैट शो में मेगन ने बताया था कि वो कॉफी के बजाएं सेब, गोभी और पालक की स्मूदी पीती हैं।

सुबह उठकर वह गर्म नींबू पानी पीती है, इससे उनका वजन भी कंट्रोल में रहता है और कई बीमारियां दूर होती हैं। मेगन हमेशा अपने दिन की शुरुआत पौष्टिक नाश्ते के साथ करती हैं। उनकी पसंद की डाइट स्टील-कट ओट्स है जिसे केले या फलों के साथ सर्व किया जाता है। इसके अलावा वो पनीर, फ्रेश हर्ब्स और टोस्ट के साथ आमलेट पसंद करती है। 

मेगन दिन के समय ज्यादा और हैल्दी खाना लेती हैं जिसमें ऑलमंड बटर, सेब, तरबूज शामिल है। लंच में वो साशिमी (Sashimi) और सलाद लेती हैं।

इसके अलावा वो अपनी डाइट में हरी सब्जियां और मैश्ड फूड भी शामिल रखती हैं जिनके सेवन से स्वस्थ व फिट रहा जा सकता है।  बात डिनर की करें तो वो रात को हल्की डाइट लेती है, क्योंकि इस दौरान खाया खाना सही तरीके से डाइजेस्ट नहीं होता, जिससे की तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।   

 

स्नैक्स में मेगन ऑलिव ऑयल व माल्डोन से बने kale chips बनाकर खाती हैं जो सेहत के लिए काफी हैल्दी होते है। ट्रेवल के दौरान डचेस ऑफ ससेक्स घर का बना बनाना ब्रेड खाती है। 

 

केट मिडलटन की स्लिम फिगर का राज 

बात अगर केट मिडलटन की करें तो वो खुल को स्लिम व फिट रखने के लिए कच्चे फूड्स खाती हैं।

इसके अलावा हैल्दी स्किन, बालों के लिए केट Ceviche, गोजी बेरीज़(Goji Berries), गज़पाचो(Gazpacho), तरबूज का सलाद, बादाम का दूध पीती हैं। प्रैग्नेंसी के दिनों में मार्निंग सिकनेस से बचने और वजन को कंट्रोल में रखने के लिए उन्होंने एवोकाडो, बेरीज, ओटमील जैसे हैल्दी फूड्स अपनी डाइट में शामिल किए। 


 

Content Writer

Sunita Rajput