मेगन के पिता ने नहीं दिया बेटी का साथ, कहा- शाही परिवार ऐसा कर...

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 02:32 PM (IST)

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के इंटरव्यू से राजघराने में बवाल मचा हुआ है क्योंकि प्रिंस हैरी और बहू ने राजघराने के कई राज की पोल जो खोल डाली। इस इंटरव्यू को लेकर ब्रिटेन और अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में भी काफी चर्चा हो रही है। मगर क्या आपको मालूम है कि इंटरव्यू प्रसारित करने वाले चैनल को जितना फायदा मिला उतनी ही मोटी रकम 2 घंटे इंटरव्यू लेने वाली ओपरा विनफ्रे ने कमाई। 67 वर्षीय ओपरा विनफ्रे टॉक शो होस्ट, टीवी प्रॉड्यूसर, एक्ट्रेस और लेखिका भी हैं। फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक, विनफ्रे की संपत्ति 19,700 करोड़ रुपए की है।

ओपरा विनफ्रे ने 2 घंटे के इंटरव्यू से वसूली करोड़ों की रकम 

एक रिपोर्ट मुताबिक, टीवी चैनल CBC ने इंटरव्यू होस्ट करने के लिए ओपरा विनफ्रे को कम से कम 51 करोड़ रुपए दिए है। यह रकम उन्हें इंटरव्यू प्रसारित करने के अधिकार खरीदने के लिए दी गई है। हालांकि, प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल को इंटरव्यू के लिए कोई पैसा नहीं दिया गया। 

शाही परिवार ने तोड़ी प्रिंस हैरी-मेगन के आरोपों पर चुप्पी 

इन सब आरोपों के बाद, शाही परिवार के यान के मुताबिक, 'पूरा शाही परिवार यह जानकर बेहद दुुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ साल काफी मुश्किलों से भरे रहे होंगे। प्रिंस हैरी और मेगन ने जो मुद्दे उठाए हैं खासकर नस्ल से जुड़ा मुद्दा काफी चिंताजनक है। इस पूरे मामले पर शाही परिवार में निजी तौर पर बात की जाएगी।' महारानी एलिजाबेथ ने अभी इस बारे में और सोच-विचार करने का फैसला किया है और वह प्रतिक्रिया जारी करने में जल्दबाजी नहीं करना चाहतीं।

बता दें कि इंटरव्यू में मेगन मार्कल ने कहा कि शाही परिवार के सदस्य उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर ताने कसते थे। उनके मन में सुसाइड के ख्याल भी आए। शाही परिवार के लोग उनके बेटे को राजकुमार के तौर पर नहीं देखना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि आर्ची का रंग काला है। वहीं, प्रिंस हैरी ने बताया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स ने उनका फोन तक उठाना बंद कर दिया था और उन्हें आर्थिक रूप से भी किसी तरह की कोई सहायता नहीं कीं। हालांकि, महारानी एलिजाबेथ की पोते और बहू ने सिर्फ तारीफ की।

मेगन के पिता ने ली शाही परिवार की साइड

वहीं बीते दिन प्रिंस चार्ल्स लंदन के चर्च में बने कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र का दौरा करने पहुंचे थे तो इस दौरान भी उन्होंने हैरी और मेगन मार्कल के इंटरव्यू पर चुप्पी साधे रखी। जबकि मेगन के पिता थॉमस ने कहा कि- मैं शाही परिवार का बहुत सम्मान करता हूं मुझे नहीं लगता है कि वह कहीं से भी नस्लवादी हैं। उन्होंने कहा-कैलिफॉर्निया और लॉस एंजेलिस नस्लवादी हैं लेकिन ब्रिटेन नस्लवादी नहीं है।

Content Writer

Sunita Rajput