एक्टर नहीं डॉक्टर बनना चाहती थी Maunshi Chillar, ऐसे तय किया Miss World तक का सफर

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 10:33 AM (IST)

मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर पूरे देश को गौरवांवित किए मानुषी छिल्लर को आज पूरे 5 साल हो गए हैं । साल 2017 को आज के ही दिन उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर पर सजाया तो उनके चर्चे पूरी दुनिया में होने लगे थे। लेकिन क्या आपको पता है कि मानुषी डॉक्टर बनने का सपना देखती थीं, हालांकि मिस वर्ल्ड बनने के बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री ने खुली बांहों से स्वीकार किया और इसी साल 3 जून को यशराज बैनर की फिल्म ‘पृथ्वीराज’  में  उन्होनें अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करके खूब वाहवाही लूटी।इतनी कम उम्र में मानुषी ने बहुत कुछ हासिल कर लिया है। तो चलिए आज जानते हैं मानुषी का अब तक का सफर।

एमबीबीएस की पढ़ाई के साथ की एक्टिंग की वर्कशॉप 

14 मई 1997 को हरियाणा के हिसार में जन्मी मानुषी छिल्लर एक ट्रेंड कुचिपुड़ी डांसर हैं। मानुषी के पिता डॉ. मित्र बासु छिल्लर एमडी और मां डॉ. मंजू छिल्लर बायोकेमिस्ट्री में एमडी हैं। दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने सोनीपत के भगत फूल सिंह सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की। वहीं नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में भी मानुषी ने एक्टिंग की वर्कशॉप ली हैं।

2016 में बनी मिस इंडिया

साल 2016 में मानुषी ने कॉलेज कैंपस के एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और उसकी फाइनलिस्ट बनीं। जिसके बाद उनकी किस्मत कुछ इस तरह चमकी कि अगले ही साल उन्हें फेमिना मिस इंडिया में हरियाणा को रिप्रेजेंट करने का मौका मिल गया और उन्होनें खिताब अपने नाम कर लिया। इसके बाद मानुषी ने पढ़ाई से एक साल का ब्रेक लिया और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का हिस्सा बनने चीन के सनाया पहुंचीं।

इस जवाब ने बनाया विश्व सुंदरी

फिर इसके बाद वो जब फाइनल राउंड में पहुंची तो मानुषी के जवाब ने उनके सिर मिस वर्ल्ड का ताज सजा दिया। दरअसल, उनसे पूछा गया था कि दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी किसको दी जानी चाहिए। इस पर मानुषी ने कहा था कि मेरे हिसाब से मां को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए क्योंकि मां अपने बच्चों के लिए बिना संकोच किए बलिदान देती है। यह केवल सैलरी नहीं प्यार और सम्मान के बारे में है।

बस फिर इसके बाद जो हुआ सबको पता है। मिस वर्ल्ड का ताज पहनने के बाद से मानुषी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

वो कई सारे बड़े ब्रेंडस को प्रोमोट करती हैं और बॉलीवुड की फिल्मों के ऑफर की तो लाइन लग गई है। अभी तो यह बस मानुषी  के लिए शुरुआत है, आगे वो बड़े परदे पर कई बार नज़र आएंगी।


 


 

 

Content Editor

Charanjeet Kaur