चीन के इस शहर ने मास्क पहनने की अनिवार्यता को किया खत्म

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 12:37 PM (IST)

कोरोनावायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। इससे अब तक पूरी दुनिया में लाखों की गिनती में मौतें हो चुकी है और बात अगर वैक्सीन की करें तो इसकी अभी कोई भी वैक्सीन सामने नही आई है। इस वायरस से बचने का एक ही तरीका है कि जितनी हो सकें एहतियात बरते। मास्क पहनें, हाथों को सैनिटाइज करें और बाहर निकलते वक्त भी मास्क वियर करें।

बात अगर चीन की करें तो सब जानते है कि चीन के वुहान शहर में कोरोना ने किस तरह कहर मचाया था। लेकिन अब चीन के बीजिंग शहर ने लोगों के लिए एक चीज की अनिवार्यता खत्म कर दी है वो है मास्क की। अब बीजिंग के लोग घर से बाहर निकलने पर खुली हवा में सांस ले पाएंगें। 

कोरोना के प्रकोप के बीच बीजिंग चीन का शायद ऐसा पहला शहर है जिसने ये कदम उठाया है। अब अगर वहां मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है तो इससे साफ तौर पर ये इशारा मिलता है कि वहां वायरस काबू है और लोगों को उससे कोई खतरा नही है। 

चाइना डेली की खबरों की माने तो बीजिंग सेंटर फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल ने इस बारे में दिशा निर्देश दिए हैं। दिशा निर्देशों में कहा गया कि अब लोगों को बाहर निकलने के लिए मास्क पहनने की जरूरत नही हैं पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग अभी भी अपनानी होगी।

Content Writer

Janvi Bithal