Beach किनारे करने वाले हैं शादी तो मंडप डैकोरेशन की ये थीम हैं बैस्ट

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 01:06 PM (IST)

शादी समारोह में मेहमान ही नहीं बल्कि खास तरीके से की गई डैकोरेशन भी चार चांद लगा देती हैं। फिर चाहे डैकोरेशन वैडिंग हॉल की हो या फिक मंडप की।शादी में सभी चीजें परफैक्ट हो तभी शादी की शान बढ़ जाती हैं। शादियों के सीजन ने पूरा जोर पकड़ा हुआ, जो गर्मियों में भी कम होने का नाम नहीं ले रही। अगर बात मंडप डैकोरेशन की करें तो इन दिनों मंडप की डैकोरेशन में अलग-अलग थीम का क्रेज देखा जा रहा हैं। 


अगर आप भी शादी करने वाली है तो शादी की बाकी तैयारियों के साथ-साथ मंडप डैकोरेशन के बारे में भी अभी प्लान बना ले। लोग फूलों से मंडप को सजाना पसंद कर रहे है। मंडप डैकोरेशन के लिए सफेद, गुलाबी, नीले और पीले रंग के फूलों का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है। आइए आज हम आपको मंडप डैकोरेशन के अलग-अलग आईडिया बताएंगे, जिन्हें आप भी अपनी शादी की डैकोरेशन शामिल कर सकते हैं। 

आप चाहें तो पैस्टल कलरफुल फ्लॉवर से मंडल की डैकोरेशन करवा सकते है और वैडिंग को चार चांद लगा सकते हैं। 

इन दिनों शादियों में व्हाइट एंड रैड फ्लॉवर्स का क्रेज खूब देखा जा रहा है तो क्यों न आप भी अपनी शादी में इस तरह मंडप की सजावट करवा सकते हैं। 

गेंदे के फूलों से इस तरह बीच किनारे की गई मंडप डैकोरेशन आपकी वैडिंग को और भी शानदार बना देगी। 
 

मंडप की सजावट में देसी और विदेशी फूलों से डैकोरेशन की जा रही हैं। इनमें सबसे ज्यादा डिमांड बटरकप, ब्लू बेल, बॉटल ब्रश, बिगोनिया, एस्टेर, क्रोकस और डेजी जैसे फूलों की हैं। ऐसे फूलों से मंडप सजाकर आप अपनी शादी को रॉयल और कूल लुक दे सकते हैं। 

अगर बीच किनारे आप शादी करने वाली है तो मंडप को रॉयल अंदाज में इस तरह डैकोरेट करें। कलरफुट थीम के साथ वैडिंग और भी ब्राइट हो जाएगी। 

 

Punjab Kesari