पहली Snow के बाद कुछ दिखता हैं मनाली का नजारा, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 04:24 PM (IST)

सर्दियों में घूमने का मजा ही अलग है। अगर सर्दियों में स्नोफॉल का नजारा लेना हो तो इसके लिए मनाली सबसे अच्छा ऑप्शन है। अगर आप नैचुरल ब्यूटी के साथ-साथ एडवेंचर का मजा भी लेना चाहते है तो मनाली सबसे अच्छी चॉइस है। सर्दियों में पूरा मनाली बर्फ से ढका होता है। इस मौसम में यहां का नजारा देखने वाला होता है। 


सर्दियों में स्नो पड़ते ही मनाली और इसके आस-पास के इलाके बर्फीले दृश्य में बदल जाते है। इस बात से पता चलता है कि वास्तव में सर्दियों में मनाली विंटर वंडरलैंड की तरह दिखता है। रात को मनाली में snowfall का अनुभव किया जा सकता है, यह चारों तरफ सफेद रंग के पैच से कवर हो जाता है, जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है। सर्दियों में इस जगह पर पर्यटकों की भीड़ लगी होती है। 

भारी बर्फबारी के कारण मनाली का रास्ता काफी खराब हो जाता है लेकिन टूरिस्टों की भीड़ कभी कम नहीं होती। इस मौसम में बर्फ के साथ मनाली अधिक प्रकृतिमनोहर जगह लगती है। टूरिस्ट हर साल इसी मौसम में हिमाचल प्रदेश के इस हिल स्टेशन स्नोफॉल का मजा लेने के लिए आते है। 

वैसे तो मनाली को हनीमून डेस्टिनेशन भी कहा जाता है। यहां स्कीइंग, हाइकिंग, माउंटनीयरिंग, पैराग्लाइडिंग के साथ ही दूसरे कई एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा लिया जा सकता है। 

 

Punjab Kesari