बीवी को तलाक दे सास से करनी थी शादी, मंजूरी के लिए पलट दिया 500 साल पुराना कानून

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 03:38 PM (IST)

कहते हैं प्यार की न कोई उम्र होती है और न ही इस पर किसी का कंट्रोल होता है। आपने प्यार की बहुत सारी कहानियां सुनी होगीं लेकिन कईं बार इस प्यार से नए रिश्ते तो जुड़ जाते हैं लेकिन बाकी सभी रिश्ते टूट जाते हैं। एक ऐसा ही केस यूके से सामने आया। दरअसल मिरर रिपोर्ट्स के मुताबिक यूके में रहने वाले शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया लेकिन पत्नी से अलग होने के बाद उसे प्यार तो हुआ लेकिन अपनी ही सास से। 

इतना ही नहीं यह प्यार इस कद्र शुमार चढ़ा कि दोनों बिना दुनिया की परवाह किए एक दूसरे के साथ रहने लगे। 

नहीं मिली थी शादी की इजाजत

चाहे वह दोनों इकट्ठे रह रहे हो लेकिन वह शादी नहीं कर पाए क्योंकि उस समय यह अवैध था और दोनों 13 साल पहले ही शादी के बंधन में बंधे हैं। यह खबर है यूके के चेशायर की है जहां क्लाइव ब्लंडन ने पत्नी के साथ रिश्ता खत्म कर अपनी ही सास के साथ प्यार किया और फिर शादी कर ली।   

इस वजह से टूटा पहला रिश्ता 

क्लाइव के पहले रिश्ते टूटने का कारण था लगातार बढ़ रहे झगड़े। दोनों के बीच दरारें बढ़ती गईं और दोनों ने फैसला लिया अलग होने का। तलाक के बाद क्लाइव अकेले पड़ गए। 

इस तरह हुईं सास से मुलाकात 

तलाक के 4 साल बाद क्लाइव अपनी सास से मिले और पहली ही नजर में दोनों एक दूसरे के हो गए । इस मुलाकात के बाद दोनों मिलने लगे और इसी से उनमें प्यार और बढ़ता गया। 

30 साल तक बिना शादी के एक साथ रहे 

उस समय इस तरह शादी करना अवैध माना जाता था इसलिए दोनों एक दूसरे के साथ 30 साल तक रहे जिससे यह रिश्ता और मजबूत होता गया। इतना ही नहीं क्लाइव को तब सास के साथ शादी करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया था। हालांकि बाद में उसे छोड़ दिया गया। इसके बाद ब्रेंडा अपना नाम बदल कर क्लाइव के साथ रहने लगी। 

 500 साल पुराने कानून के खिलाफ उठाई आवाज

अपने प्यार के लिए क्लाइव ने देश में चल रहे 500 साल पुराने कानून के खिलाफ आवाज उठाई और इसके लिए कैंपेन भी चलाया जिसके बाद 10 साल के कड़े संघर्ष के बाद नियम बदले और क्लाइव ने अपनी सास से शादी की।

वहीं आपको बता दें कि अपने पूर्व पति और अपनी मां की शादी को लेकर इलेने का कहना है कि अब वो अपनी मां से किसी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहती हैं। वहीं ब्रेंडा के अनुसार भले ही उसने अपनी बेटी को खो दिया लेकिन क्लाइव के रूप में उन्हे एक अच्छा हमसफर मिला है। जिसके साथ वह बहुत खुश हैं। 

Content Writer

Janvi Bithal