दूसरी खुराक लेने के कुछ देर बाद ही हुई शख्स की मौत, लोगों में डर का माहौल

3/5/2021 1:41:59 PM

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया जा रहा है। भारत में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत की गई थी। हाल ही में 1 मार्च से इसके दूसरे चरण का टीकाकरण शुरू हो गया है। वैक्सीन लोगों को कोरोना से बचाने के लिए बनी है लेकिन इस बीच यह देखा जा रहा है कि लोग वैक्सीन लगवाने से दूर भाग रहे हैं। हाल ही में वैक्सीन को लेकर एक और मामला सामने आया है जिसने लोगों के मन में फिर से डर पैदा कर दिया है। 

वैक्सीन लेने के बाद हुई शख्स की मौत 

दरअसल हाल ही में महाराष्ट्र के भिवंडी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने लोगों के मन में वैक्सीन के प्रति डर और अविश्वास को और गहरा कर दिया है। खबरों की मानें तो बीते दिनों 45 साल के एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन लगवाई लेकिन कुछ ही देर के बाद उस शख्स की मौत हो गई। हालांकि अभी तक व्यक्ति की मौत का असल कारण पता नहीं चल पाया है।

PunjabKesari

ली थी वैक्सीन की दूसरी डोज 

जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह नेत्र विशेषज्ञ के ड्राइवर के तौर पर काम करने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई थी जिसके बाद उन्हें ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया था लेकिन इसके बाद उनकी मौत हो गई। 

वैक्सीन लगवाने के बाद व्यक्ति हो गया बेहोश 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो वैक्सीन लेने के बाद व्यक्ति को जब ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया तो महज 15 मिनट में ही वह बेहोश हो गया। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें कि व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 28 जनवरी को बतौर स्वास्थ्यकर्मी के रूप में ली थी। 

PunjabKesari

क्या है डॉक्टरों का कहना?

इस पर डॉक्टर की मानें तो व्यक्ति की मौत का असल कारण तो अभी तक सामने नहीं आया है। डॉक्टर ने कहा कि व्यक्ति ने 1 महीने पहले ही पहली डोज थी। उस समय व्यक्ति में कोई दिक्कत नहीं देखने को मिली थी। इसके बाद दूसरी वैक्सीन लेने के बाद भी उनका फुल बॉडी चेकअप हुआ था। जिसके बाद उन्हें इस बात की जानकारी मिली की उन्हें ब्लड प्रेशर और पैरों में सूजन जैसी समस्या थी। लेकिन डॉक्टर ने यह भी कहा कि डोज लेने के पहले व्यक्ति का चेकअप किया गया था जिसमें उसका बीपी और ऑक्सीजन लेवल सबकुछ सही था। वहीं परिजनों का कहना है कि जब वह वैक्सीन लेने घर से निकले थे तो पूरी तरह स्वस्थ थे।

PunjabKesari

सामने आ रहे साइड इफैक्ट

जबसे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ है तबसे ही लोगों में बहुत सारे साइड इफैक्ट देखने को मिल रहे हैं। चक्कर आना, हल्का बुखार, थकान होना, सिरदर्द आना, जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द होने की समस्या होना सामने आ रही है। हालांकि विशेषज्ञों ने कहा है कि यह लक्षण दिखना सामान्या है लेकिन वैक्सीन से होने वाली मौतों के बाद लोगों ने वैक्सीन पर कईं तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं।


Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News