''समझ नहीं आता लोग शादी क्यों करते हैं'' मलाला के बयान ने मचाया बवाल

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 03:57 PM (IST)

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई फैशन मैगजीन Vogue के कवर पेज पर छाई हुई हैं। वहीं इस बीच मैगजीन को दिए इंटरव्यू में मलाला ने कुछ ऐसा कह दिया जिससे वह विवादों में घिर गई हैं। सोशल मीडिया पर भी मलाला को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, मलाला यूसुफजई ने शादी और पार्टनरशिप को लेकर अपनी राय दी है। जो कि पाकिस्तान के लोगों को पसंद नहीं आई। 

शादी के कागजों पर साइन क्यों- मलाला

Vogue मैगजीन को दिए इंटरव्यू में मलाला ने शादी को गैरजरूरी बताया है। मलाला ने कहा कि वह समझ नहीं पा रही के लोग शादी क्यों करते हैं। जीवनसाथी चाहिए तो शादी के कागजों पर साइन करने की क्या जरूरत है। यह एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती?

पिता ने दी सफाई

मलाला के इस बयान के बाद से पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। विवाद इतना बढ़ गया कि मलाला के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई को बीच में आकर सफाई देनी पड़ी। उनके पिता का कहना है कि उसके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। 

मलाला के बयान से सहमत नहीं मां

हालांकि मलाला की मां भी उनके बयान को लेकर सहमत नहीं है। मलाला की मां का कहना है कि वह शादी को लेकर दिए बयान से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि शादी एक खूबसूरत रिश्ता है। इसलिए अब मलाला को भी शादी के बंधन में बंध जाना चाहिए। बता दें मलाला ने इंटरव्यू के दौरान अपने पेरेंट्स की शादी को अरेंज्ड लव बताया था। उन्होंने कहा था कि वो दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे लेकिन उनके माता-पिता की सहमति से ही उनकी शादी हुई थी। 

Content Writer

Bhawna sharma