मलाइका ने सीखाया बिस्तर वाला योग, आलसी लोग ऐसे रखें खुद को फिट और ग्लोइंग

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 06:41 PM (IST)

मलाइका अरोड़ा खुद को फिट रखने के लिए योगा का सहारा लेती है। इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर अपनी योगा वीडियो शेयर करके लोगों को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करती है। इस बार एक्ट्रेस ने कुछ आसान से योगासन बताएं जिसे आप बिस्तर पर ही कर सकते हैं। ऐसे में आलसी लोग भी आसानी से खुद के फिट रख सकते हैं। इन योगा को करने से सेहत व स्किन दोनों को हेल्दी रख सकते हैं। चलिए जानते हैं इन खुद को फिट रखने के आसान से ट्रिक...

हेल्दी रहने के लिए करें ये आसान से योगासन

 

. स्ट्रेच करें

सुबह उठकर बिस्तर पर ही दोनों बाजूओं को फैलाकर स्ट्रेच करें। इससे मांसपेशियों में खिंचाव होगा और हड्डियों में मजबूती आएगी।

. काऊ और कैट पोज

स्ट्रेचिंग के बाद काऊ (cow and cat) और कैट पोज करें। इससे सिर से लेकर पैर तक बॉडी में खिंचाव होगा। शरीर में ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में दिनभर एक्टिव रहने में मदद मिलेगी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

. चाइल्ड पोज

इसके बाद चाइल्ड पोज यानि बालासन करें। इससे पैरों, पीठ, हाथ व बाजू की मसल्स में खिंचाव होता है। हड्डियों में मजबूती आने के साथ पीठ, गर्दन, कमर दर्द से आराम मिलेगा। इसके साथ ही इम्यूनिटी बूस्ट होने में मदद मिलेगी।

. हलासन

इसके बाद Plow Pose यानि हलासन करें। इसके करने के लिए बेड पर पीठ के बल लेट जाएं। इसके बाद टांगों को उठाकर पैरों को मुंह की ओर लेकर जाएं। कुछ सेकेंड के बाद धीरे से पैरों को वापस लाकर पीठ के बल लेट जाए। इससे मांसपेशियों में खिंचाव होने से हड्डियों में मजबूती आएगी। इम्यूनिटी व पाचन तंत्र मजबूत होगा। इसके साथ ही मेटाबॉलिज्म बढ़ने से वजन कंट्रोल रहने में मदद मिलेगी।


बॉडी ही नहीं स्किन के लिए भी बताया योगा

मलाइका ने सेहत के साथ स्किन को हेल्दी रखने के लिए भी योगा बनाएं। इस वीडियो में एक्ट्रेस चेहरे के लिए 3 एक्सरसाइज करती नजर आ रही है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

. बलून पोज

इस पोज में दोनों गालों को एक साथ फुलाकर करना होता है। इससे चेहरे की मसल्स का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने में मदद मिलती है। इसके साथ ही चेहरे पर ग्लो आने में मदद मिलती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sarva - Yoga Studios (@sarvayogastudios)

 

. फेस टैपिंग

इसमें उंगलियों को चेहरे से लेकर गर्दन तक थपथपाना होता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने में मदद मिलती है।

. पाउट

आखिरी फेस योगा में एक्ट्रेस पाउट करती नजर आ रही हैं। इसे करने से जॉ लाइन और चिन टोन्ड होती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static