सिर्फ एक्सरसाइज नहीं, फिट रहने के लिए ये 3 चीजें खाती हैं मलाइका

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 12:27 PM (IST)

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा उन चुनिंदा पर्सनैलिटीज में से हैं, जिन्होंने साबित कर दिया कि उम्र महज एक नंबर है। 47 साल की मलाइका समय के साथ-साथ और भी जवां होती जा रही है। जहां एस उम्र में अपनी फिगर को मेंटेन करना मुश्किल हो जाता है वहीं मलाइका ने खुद को बखूबी मेंटेन करके रखा हुआ है। फिट रहने के लिए मलाइका ना सिर्फ योगा का सहारा लेती हैं बल्कि उनकी डाइट में 3 ऐसी खास चीजें भी शामिल है, जो उन्हें फिट एंड हैल्दी रखने में मदद करती हैं।

डाइट से खुद को फिट रखती हैं मलाइका

मलाइका का कहना है, 'बढ़ती उम्र सिर्फ एक नंबर है, जिसे रोका नहीं जा सकता लेकिन डाइट के मुताबिक उसे बदला जा सकता है। मैं ख्याल रखती हूं कि मेरे शरीर में विटामिन्स और जरूरी पोषक तत्वों की कमी न हो। सबसे ज्यादा जरूरी बात कि मैं हमेशा घर का खाना खाने की ही कोशिश करती हूं। हालांकि वह डाइटिंग में विश्वास नहीं रखती लेकिन हैल्दी चीजें जरूर खाती हैं।

चलिए आपको बताते हैं कि मलाइका किन चीजों को खाकर खुद को फिट रखती हैं...

लेती हैं हैल्दी डाइट

उनकी डाइट में मिक्स फ्रूट्स, मल्टीग्रेन टोस्ट, इडली, पोहा, उत्पम, अंडे, प्रोटीन शेक या वेजिटेबल जूस, ब्राउन राइस, रोटी-सब्जी, स्प्राउट या वेजिटेबल सैलेड, हरी सब्जियां शामिल होती हैं।

भिंडी

गर्मियों में चाव से खाई जाने वाली भिंडी में एंटी-बैक्‍टीरियल, आयरन, विटामिन-सी, फोलेट और फाइबर से पोषक तत्व होते हैं, जो मलाइका को स्वस्थ रखने के साथ सीजनल बीमारियों से भी बचाते हैं।

अंडे

वह नाश्ते में अंडे का सफेद भाग लेती है, जिसमें प्रोटीन के साथ भरपूर पोषक तत्व होते हैं। वह 2 ब्राउन ब्रेड टोस्ट के साथ एग व्हाइट खाती हैं।

वेजीटेबल स्मूदी

वह सुबह-सुबह उन सब्जियों को खाती हैं, जिसे वो नॉर्मली नहीं खातीं। इसके अलावा वह सब्जियों की स्मूदी बनाकर भी पीती हैं, जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स भरपूर होता है। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती है बल्कि वो स्वस्थ भी रहती हैं।

योग भी है फिटनेस का राज

इसके अलावा वह हर दिन योग करती हैं और दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार से करती है। इसके बाद वह मैडिटेशन करती हैं। अष्टांग विन्साया उनका पसंदीदा योग है।

मलाइका का कहना है कि 'अगर हर स्त्री यह ठान ले कि उसे फिट रहना है तो मां बनने के बाद मोटापा कभी नहीं आएगा।' तो अगर आप भी मलाइका की तरह फिट रहना चाहती हैं तो अपने लाइफस्टाइल में आज ही बदलाव करें।

Content Writer

Anjali Rajput