Fitness Diva! स्लिम नहीं, एक हैल्थ प्रॉब्लम के चलते मलाइका ने शुरु किया था योग

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 04:59 PM (IST)

मलाइका अरोड़ा का नाम भला कौन नहीं जानता, लगभग आज से 7 साल पहले मांसपेशियों में आए खिंचाव के चलते मलाइका ने योग करना शुरु किया था। जब उन्होंने खुद में आए खास बदलाव देखे तो योग जैसे कि उनके जीवन का अभिन्न अंग बन गया। मलाइका योग को खुद के जीवन का दिशा निर्देशन बताती हैं। मलाइका ने बताया कि योग उनके जीवन में उस वक्त सहारा बनकर आया जब वह पूरी तरह से टूट चुकी थी, और आज भी योग ही है जिसके जरिए उन्हें फैंस से इतना प्यार और फेम मिल रहा है।

 

योग ने दिलाई चीन तक पहुंच

मलाइका की इस फिट एंड फाइन बॉडी का केवल भारत ही नहीं बल्कि चीन के लोग भी दिवाने हैं। यहां तक कि चीन के एक ब्रांड एंबैस्डर बनने के लिए जब मलाइका को ऑफर हुआ तो उन्होंने बिना सोचे समझे इस ऑफर को स्वीकार कर लिया। इस लीग के साथ जुड़ने का मेन मुद्दा मलाइका के लिए महिलाओं को योग के जरिए जागरुक करना और उन्हें लंबी आयु तक फिट एंड एक्टिव बनाए रखना है।

क्यों जरुरी है योग?

मलाइका ने बताया कि आज हम जिस प्रदूषित वातावरण में रह रहे हैं, उसमें रहकर बीमारियों से बच पाना बहुत मुश्किल बात है। मगर यदि आप रुटीन में योग करते हैं तो आप काफी हद तक इस प्रदूषित वातावरण की चपेट में आने से बच सकते हैं।

अभी भी सीख रही हैं योग

मलाइका की जुबानी जानकर आपको हैरानी होगी कि योग में इतनी परफेक्ट होने के बावजूद आज भी वो योग के और गुर सीखने की तमन्ना रखती हैं। चीन की इस योग लीग में केवल मलाइका ही नहीं बल्कि बिपाशा बासु और इंटीरियर डिजाइनर व रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन भी शामिल हैं।

रुटीन ने बनाया परफेक्ट

मलाइका अपनी इस फिट लाइफ का श्रेय अपनी डेली रुटीन को बताती हैं। वह हर रोज सुबह जल्दी उठती हैं, शुद्ध शाकाहारी भोजन उन्हें काफी पसंद है। ज्यादातर मलाइका ग्लूटन फ्री चीजों का सेवन करना पसंद करती हैं। मलाइका का स्टाइल लगभग सभी को प्रभावित करता है, मलाइका हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसि मैडोना, केट मॉस और विक्टोरिया जैसी परफेक्ट हसीनाओं को फॉलो करती हैं। बॉलीवुड में वह करीना को अपना स्टाइल आइकन मानती हैं।

सादगी है पसंद

इसमें कोई दो राय नहीं कि मलाइका काफी बोल्ड एक्ट्रेस हैं। मगर कहीं न कहीं वह खुद को अंदर से सादगी पसंद औरत समझती है। शायद इसी वजह से हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस और मां को उन्हें साड़ी में देखना बहुत पसंद है।

प्रेस रिपोर्टस का भी किया धन्यवाद

जहां ज्यादातर एक्ट्रस मीडिया वालों की बुराई करते हैं वहीं मलाइका रिपोर्टस और फोटोग्राफर्स का दिल से धन्यवाद करती हैं। उन्होनें कहा कि जब-जब मैंने अपनी फोटोग्राफ क्लिक न करने के लिए कहा तो सभी मीडिया वालों ने मेरी बात जरुर मानी। वहीं ऐसे बहुत से खास पल है जिन्होंने उन्हें कैमरे में कैद किया, जो आज भी मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा बने हुए हैं।

यहां तक 18 साल की शादी टूट जाने पर भी मीडिया ने उस बात को बहुत सहजे से समझा, बहुत कम मीडिया में मुझे अपने और अरबाज के खिलाफ कुछ सुनने को मिला। इसके लिए मलाइका ने सभी मीडिया वालों का तह दिल से स्वागत किया।

आज भी हैं बहुत सजग

जब सोशल मीडिया सैंसशन बनने की बात आती है तो मलाइका बहुत सहज हैं। यह बताते हुए कि उनकी पोस्ट्स में उनके काम और निजी जीवन का मिश्रण होता है। वह कहती हैं कि हर दशक में कुछ न कुछ नया होता है। यदि आप इन औजारों का सही इस्तेमाल करें तो बहुत अच्छा होगा। इसकी पहुंच बहुत है और लाभ सबके देखने के लिए हैं। यह एक ऐसा स्थान भी है जिस पर वह कभी-कभार अपने फैंस से भी संपर्क करती हैं। किसी भी प्रभावशाली व्यक्ति की तरह मलाइका की भी ट्रोल्स संबंधों को लेकर भी उन्हें ताना मार देते हैं। मगर वह उन्हें केवल नजरअंदाज कर देती हैं। वह कहती हैं कि उनके पास शोर-शराब के लिए सहनशक्ति नहीं है और उनके जीवन में जो चल रहा है उनसे वह खुद बहुत खुश हैं, लोग उनके बारे में क्या टिप्णणी देते हैं उनसे उन्हें ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ता । 

Content Writer

Harpreet