प्यार के बीच नहीं आएगा उम्र का फासला ! Malaika- Arjun की तरह ऐसे बनाएं बॉन्ड को स्ट्रांग

punjabkesari.in Sunday, Nov 12, 2023 - 11:45 AM (IST)

मलाइका अरोड़ा- अर्जुन कपूर बॉलीवुड के पावर कपल हैं। उनके बीच का प्यार और understanding पर कपल के लिए मिसाल है। दोनों की उम्र में 11 साल का फर्क है फिर भी दोनों के बीच का बॉन्ड बहुत स्ट्रांग है। उन्होंने इस बात को साबित कर दिया है कि प्यार में उम्र का फासला कोई बड़ी बात नहीं है। आप में से भी ऐसे कई लोग होंगे जिसके पार्टनर उम्र में उनसे बड़े है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर के साथ आपका रिश्ता स्ट्रांग हो तो इन टिप्स को फॉलो करें...


एक्सपेक्टेशन पर करें खुलकर बात

रिश्ते में हर कोई अपने पार्टनर से उम्मीद रखता है। ऐसे में अपने पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात कर लें। दोनों इस मामले में क्लियर रहेंगे तो अच्छा रहेगा और मन में कोई गिला- शिकवा भी नहीं रहेगा। इसलिए रिश्ते की शुरुआत में ही ये बातें डिस्कस कर लें।


अपने डिफरेंस को करें एक्सेप्ट


बहुत से लोग मानते हैं कि लंबी और हेल्दी बोंडिंग के लिए कॉमन और म्यूचुअल बोडिंग होना जरूरी है। हालांकि ये हमेशा ऐसा नहीं होता है। हो सकता है की आप अपका पार्टनर दोस्त हो या फिर कोई ऐसा जिसे आप जानते हो। कई बार आप में से एक शादी करना चाहता है तो दूसरा इंतजार करना चाहता है तो ये चीज भी शुरुआत में ही डिस्कस कर लें।

अपने डिफरेंस को एक्सपेट करें

बहुत से लोग मानते हैं कि एक लंबी और हेल्दी बोडिंग के लिए कॉमन और म्यूचुअल बोंडिंग होना जरूरी है। हालांकि ये हमेशा ऐसा नहीं होता है। हो सकता है की आप आपका पार्टनर आपका दोस्त हो, या फिर कोई ऐसा व्यक्ति हो जो आपके घर के आस- पास पला- बड़ा हो लेकिन आपको अपने डिफरेंस को एक्सेप्ट करना चाहिए। अपने रिश्ते में कुछ ऐसी जगह छोडों जहां आपका पार्टनर अपनी अलग आदतें, इंटरेस्ट को खुल कर जी सके।
 

Content Editor

Charanjeet Kaur