गर्मियों में ब्यूटीफुल और फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए चेहरे पर इस तरह लगाए मलाई

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 12:03 PM (IST)

गर्मियों में हमारी स्कीन धूप से झुलसी हुई और ड्राई होने लगती हैं। जिससे स्किन पर टैनिंग की समस्या होने लगती हैं। इस  प्राॅब्लम को दूर करने के लिए हम आपके लिए एक ऐसा चमत्कारी घरेलु नुस्खा लेकर आए हैं जिसे फाॅलों करने से आपकी स्किन गर्मियों में भी बेहद ब्यूटीफुल और फ्लॉलेस नज़र आएगी। दरअसल, मलाई को अक्‍सर महिलाएं बेकार समझकर फेंक देती हैं लेकिन इसके कई फायदें हैं।  इसे चेहरे पर लगाने से त्‍वचा को ग्‍लोइंग और गोरा निखार मिलता हैं। आईए जानते हैं इसे चेहरे पर कैसे लगाएं- 


- 1 चम्‍मच  मलाई और 1 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी को आपस में अच्छे से मिलाकर क्रीमी पेस्‍ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। फिर, अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।
 

- 1 चम्‍मच मलाई और 1/2 चम्‍मच चीनी को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे को धीरे से स्क्रब करें। कुछ देर ऐसा करने के बाद चेहरे पर 5 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें। इसे लगाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
 

- 1 चम्मच मलाई ले और इसे अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक मालिश करें। फिर इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसे लगाने के बाद कोशिश करें की चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल न करें।



 

चेहरे पर मलाई लगाने के फायदें- 

चेहरे पर मलाई लगाने से त्वचा को  मॉइश्चराइज मिलता हैं। यह न केवल त्‍वचा को हेल्‍दी ग्‍लो करता है, बल्कि ड्राईनेस के कारण होने वाली सूजन और रेडनेस से भी बचाता है। मलाई लैक्टिक एसिड से भरपूर होता है। जो डेड स्किन सेल्‍स और चेहरे से अन्य अशुद्धियों से छुटकारा दिलाता है। रेगुलर इसका इस्‍तेमाल करने से आपकी त्वचा न सिर्फ ग्‍लोइंग दिखती है, बल्कि आपके मुंहासे होने का खतरा भी कम हो जाता है। इसके अलावा मलाई चेहेर को नेचुरल ग्लो देता है।

Content Writer

Anu Malhotra