अनुष्का की तरह आपका चेहरा भी है Square Shape तो यूं करें मेकअप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 05:47 PM (IST)

मेकअप करते समय चेहरे की शेप का ध्यान रखना बहुत जरूरी है क्योंकि हर किसी के चेहरे की शेप अलग-अलग होती है। स्क्वायर फेस शेप यानि चौकोर चेहरे मेकअप अगर सही तरह से किया जाए तो आपकी लुक खराब लगने लगती है। ऐसे में आज हम आपको अनुष्का की तरह चौकोर चेहरे (Square Shape Face) पर मेकअप करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप भी ग्लैमर्स और अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।
 

स्क्वायर फेस शेप पर मेकअप करने के टिप्स
1. कंटूरिंग मेकअप
स्क्वायर फेस शेप की खास बात यह होती है कि इनकी जॉलाइन नेकलाइन को एक ऑरा देती है। इसके अलावा आपके माथे, गालों के साइड और जॉ तक चेहरे की चौड़ाई भी एक समान होती है, जिससे आपके फेस के फीचर्स उभर कर आते हैं। ऐसे में आपको कंटूरिंग मेकअप की ज्यादा जरूरत नहीं है। मगर फिर भी आप कंटूरिंग मेकअप करना चाहती हैं तो इसके लिए अपनी स्किन टोन से डिपर शेड्स और बिना शिमर वाले मैट कलर्स का चुनाव करें। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। इसके अलावा आप इस मेकअप से फोरहेड पर भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

2. आंखों का मेकअप
अगर आप अपने चेहरे को अट्रैक्टिव दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए अपनी आंखों पर ज्यादा फोकस करें। इसके लिए आप सिंपल ब्रोंज का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा अपनी हेयरलाइन के आसपास अपनी स्किन टोन से गहरे रंग के ब्रोंजर को ब्लेंड करें, ताकि आपका नेचुरल लुक आए। इस बात का ध्यान रखें कि आपकी आईशैडो का कलर बालों के कलर से एक शेड हल्का हो।

3. ब्लश
अगर आपका कॉम्प्लेक्शन लाइट है तो अपने चीक्स पर पिंक और पीच ब्लश एप्लाई करें। वहीं, अगर आपकी स्किनटोन डार्क है तो आप फ्रेश प्लम बेरी कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके गालों अट्रैक्टिंव दिखेंगे और आपको कंपलीट लुक मिलेगा।

4. लिप्स
होठों को खूबसूरत दिखाने के लिए भी चिक्स मेकअप ट्रिक का इस्तेमाल करें। लिप्स को ब्यूटीफुल लुक देने के लिए लाइट सेकिन टोन के साथ पिंक, पिच, लाइट ऑरेंड या ब्राउन कलर अप्लाई करें। वहीं डार्क स्किन टोन के साथ प्लम बेरी, मेहरून और मीडियम ब्राउन लिप कलर जचेगा। लिपस्टिक लगाते समय लिप कलर की इंटेन्सिटी पर कंसन्ट्रेट करें और बाहर की तरफ जाते-जाते कुछ लाइट करते जाएं। इससे आपके लुक को परफेक्ट लुक मिलेगा।

5. हेयरस्टाइल
इस तरह के फेस शेप के लिए लॉन्ग बॉब या फिर लोब स्टाइल ही बेस्ट रहता है। अनुष्का शर्मा भी ज्यादातर बेबी लेयर्स हेयर स्टाइल का चुनाव करती हैं, जोकि उनके चेहरे को परफेक्ट लुक देता है।

Content Writer

Anjali Rajput