मोटे चेहरे को पतला दिखाने के लिए यूं करें मेकअप

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 10:41 AM (IST)

कुछ लड़कियों का चेहरा उनके शरीर के मुकाबले बहुत हैवी होता है, जो उनकी सारी पर्सनालिटी को खराब कर देता है। इसके साथ ही चब्बी चेहरे पर मेकअप भी ज्यादा अच्छा नहीं लगता। खुद को सुंदर दिखाने और स्लिम फेस के वह कई तरीके अपनाती हैं। मगर उससे भी कोई फायदा नहीं होता। सब ट्रिक्स को अपनाने के बाद सिर्फ एक ही तरीका बच जाता है वह है मेकअप। 

 

आप मेकअप के जरिए अपने चेहरे को स्लिम दिखा सकती हैं तो आइए जानते हैं वह कौन से मेकअप ट्रिक्स। 

 

1. यदि आपका चेहरा चौड़ा है तो इसके बाहरी हिस्से पर डार्क शेड का फाऊंडेशन लगाएं। इसके साथ ही जहां फीचर्स को उभारना हो वहां पर लाइट शेड का इस्तेमाल करें।

 

2. हाईलाइटर की मदद से आप फेस को स्लिम दिखा सकती हैं। हाईलाइटर को आई ब्रोज के बीच अप्लाई करें फिर नोज ब्रिज पर लगाएं और फिर अपर लिप्स के ऊपर और चिन के बीच के हिस्से पर लगाएं।

 

3. फेस को स्लिम दिखाने के लिए अपने मेकअप को हाईलाइट करें। आंखों को ब्राइट दिखाने वाली आई शैडोज इस्तेमाल करें।

 

4. आंखों के कॉर्नर और ब्रो बोन के नीचे हाईलाइटर अप्लाई करें। 

 

5. ध्यान रखें कि आंखों की तरफ ध्यान सही ढंग से आकर्षित करें। यदि आपके डार्क सर्कल्स हैं तो आंखों को हाईलाइट ना करें। एेसा करने से आपका पूरा लुक खराब हो जाएगा।

 

6. कैट आईज ना केवल आपको मॉडर्न लुक बल्कि स्लिम लुक भी देगी क्योंकि इस लुक के लिए आप लाइनर बाहर और ऊपर की तरफ अप्लाई करेंगी जिससे ध्यान फेस के बाहरी हिस्से एवं आंखों पर जाएगा।

 

7. यदि आपकी चिन फैटी और चब्बी है तो जॉ लाइन पर ब्रोजर अप्लाई करें। यहां यह ध्यान रखें कि ब्रोंजर को ठीक से ब्लैंड करें ताकि जॉ लाइन के पास स्ट्राइप्स जैसी नजर आए। 

 

8. शिमरी मेकअप भी आपके फेस को स्लिम लुक देता है। शिमरी हाईलाइटर को अपने कॉलर बोन और चीक बोन्स पर अप्लाई करें। शिमरी मेकअप को फेस के बोन स्ट्रच्कर पर लगाने से आपको फेस की बोन्स हाईलाइट होगी। इससे चब्बी हिस्से से ध्यान हटेगा और फेस स्लिम लगेगा। 

 

9. अपने बालों से भी फेस को स्लिमर लुक दे सकती हैं। अपने बालों से चेहरे को कवर करने से बेहतर है कि आप बालों को स्मार्टली कलर करें। 

 

10. चीक बोन को डिफाइन करके भी फेस को स्लिमर लुक दी जा सकती है। अपने स्किन टोने से थोड़ा डार्क शेड के पाऊडर से अपने चीक बोन के पास लाइन डॉ करें। इसे अपने कानों से लेकर मुंह के कॉर्नर तक ब्लैंड करें। इस लाइन के ठीक ऊपर अपने फेवरिट ब्लश की लाइन ड्रा करें और इसी तरह से ब्लैंड करें। ब्लश के ऊपर हाईलाइटर का हिंट एंड करें ताकि चीक बोन्स डिफाइन हो सकें। 

 

11. अपनी नाक को स्लिम लुक दें। इससे भी चेहरा सिल्म लगेगा। डार्क शेड के पाऊडर से नाक के दोनों तरफ लाइन ड्रॉ करें। छोटे ब्रश से इसे अच्छी तरह ब्लैंड करें। ब्रश की मदद से स्किन के साथ ब्लैंड कर लें। हाईलाइटर से नोज का मे पार्ट हाईलाइट होगा और साइड के डार्क शेड्स से नाक को स्लिम लुक मिलेगी। इससे फेस भी स्लिम लगेगा। 

 


12. अपनी जॉ लाइन को शार्प लुक देकर भी स्लिम लुक क्रिएट की जा सकती है। जॉ लाइन पर पाउडर की लाइन ड्रॉ करके ब्लैंड करें। इससे यह शार्प लगेगी। 

 

Content Writer

Nisha thakur