सांवली स्किन से न हो परेशान, मेकअप करते समय रखें सिर्फ 5 बातों पर ध्यान

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 05:26 PM (IST)

गोरी त्वचा हर किसी की सपना है लेकिन जरूरी नहीं की सबका रंग गोरा हो। बहुत सी लड़कियां अपना सांवलापन दूर करने के लिए कई ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। अगर आपकी स्किन भी सांवली है तो हम आपको कुछ मेकअप टिप्स बताएंगे जो आपको परफैक्ट लुक देंगे। 

सही फाउंडेशन


अपनी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन चुनें। फाउंडेशन ऐसा होना चाहिए जो स्किन टोन से मिलता जुलता हो। अगर आप अपनी स्किन टोन से थोड़ा लाइट फाउंडेशन लगाएंगे तो स्किन पर पैचेज़ नज़र आएंगे जिससे लुक खराब लगेगा। 

लिपस्टिक


डार्क स्किन टोन पर कभी भी लाइट लिपस्टिक लगाने की गलती न करें। डार्क स्किन टोन के लिए बेरी, बरगंडी, प्लम, पिंक, बेज़ और कॉफी में डार्क शेड्स चुनें। अगर ापके होंठ भी डार्क हो तो लिप शेड्स लगाने से पहले थोड़ा फाउंडेशन लगा लें। 

आई मेकअप


रात की पार्टीा पर ब्राउन, कॉपर, बरगंडी, डार्क मेटैलिक, ब्लू और पर्पल जैसे शेड्स आईशैडो के लिए ट्राई करें। अगर दिन में कोई फंक्शन है तो पिंक और ब्राउन आईशैडो ट्राई करें। 

ब्लश के लिए कलर्स


ब्लड के लिए ऐसे कलर्स का इस्तेमाल करें जो सांवली स्किन टोन पर अच्छा लगे। इसलिए  ऑरेंज, कॉरल ब्राउन, डार्क पीच, ब्रॉन्ज़ और रोज़ जैसे शेड सांवली त्वचा पर पऱपैक्ट रहेंगे। ध्यान ऱखें कि लाइट कलर के बल्ड को बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें। 

ब्रॉन्ज़र
चेहरे को फ्रेश और ग्लोइंग लुक देने का काम करता है ब्रॉन्ज़र। डार्क स्किन टोन के लिए हमेशा दो शेड्स डार्क  ब्रॉन्ज़र चुनें। इसे टेम्पल्स पर लगाने के साथ ही फोरहेड और चिन पर ही इस्तेमाल करें। 

Punjab Kesari