हनीमून को बनाना है यादगार तो रखें इन बातों का ध्यान

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 03:22 PM (IST)

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : हनीमून जिंदगी का सबसे खास पल होता है। हर शादीशुदा जोड़ा शादी के बाद हनीमून पर जाते हैं। ऐसे में दोनों को एक-दूसरे को समझने के लिए समय मिल जाता है। हनीमून के लिए एक बढ़िया जगह पर जाना चाहिए। इसे यादगार बनाने के लिए सभी कपल पूरी कोशिश करते हैं लेकिन कई बार कुछ चीजें भूल जाती हैं जिससे हनीमून खराब हो सकता है। आइए जानिए हनीमून पर जाने से पहले किन जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए।

1. होटल बुकिंग
हनीमून के लिए जिस भी जगह जाना हो वहां जाने से पहले होटल में कमरा बुक करवा लेना चाहिए। कमरा बुक न होने की वजह से काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार तो किसी भी होटल में कमरा नहीं मिलता और अगर मिले भी तो ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं जिससे बजट बिगड़ जाता है।

2.पार्टनर की खुशी
हनीमून का पल जिंदगी में सिर्फ एक बार ही आता है। ऐसे में अपने पार्टनर से उसकी खुशी के बारे में पूछें कि वह किस तरह एंजॉय करना चाहती हैं। हर लड़की को अपने हनीमून को लेकर कुछ सपने होते हैं। ऐसे में उसे पूरी आजादी दें कि वह इस पल अपनी सारी ख्वाहिशें पूरी कर सके।

3. हॉलीडे पैकेज
कई बार सिसन की वजह से हनीमून प्लान करने में समस्या आती है तो ऐसे में किसी हॉलीडे पैकेज वालों से मदद लेनी चाहिए ताकि हनीमून के लिए सही समय पर जा सकें। 

4. बजट बनाएं
हनीमून के लिए पहले से ही बजट बना लें ताकि उस समय ज्यादा खर्च होने पर कोई समस्या न हो। अपने बजट में छोटे-मोटे खर्चों को भी जोड़ें क्योंकि इन्हीं खर्चों की वजह से बजट बिगड़ जाता है।

Punjab Kesari