खाना बनेगा और भी Tasty, बनाने से पहले अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 01:52 PM (IST)

खाना स्वादिष्ट न हो तो खाने वाले का मन खराब हो जाता है। सब्जी में थोड़ा सा भी नमक ज्यादा हो जाए तो खाने का स्वाद ही बदल जाता है। वर्किंग वुमेन खाना बनाने में अक्सर जल्दी करती हैं। जिस कारण से खाने का स्वाद अक्सर बिगड़ जाता है। लेकिन आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनसे आपका खाना और भी स्वादिष्ट बनेगा। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

पकौड़े बनेंगे क्रिस्पी

बारिश का मौसम हो तो घर में पकौड़े जरुर बनाए जाते हैं। पकौडे़ तबतक स्वाद नहीं बनते जब तक वो क्रिस्पी न बनें। क्रिस्पीनेस बढ़ाने के लिए आप बैटर बनाते समय उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिला दें।  पकौड़ों का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। 

PunjabKesari

लहसुन और अदरक का पेस्ट करें स्टोर

कोई भी सब्जी मसाले और पेस्ट के बिना स्वादिष्ट नहीं बनती। हरी मिर्च, अदरक, लहसुन भी हर सब्जी में इस्तेमाल होने वाली चीजों में से एक है। बहुत सी महिलाएं अदरक लहसुन का पेस्ट पहले से ही बनाकर रख लेती हैं। लेकिन लंबे समय तक पड़े रहने से ये खराब हो सकते हैं। आप इन्हें लंबे समय तक स्टोर करने के लिए इसमें थोड़ा सा तेल मिला दें। पेस्ट लंबे समय तक सुरक्षित रहेगा। 

सब्जी काटते समय नहीं होगी खुजली 

महिलाओं को सब्जी काटते समय अक्सर हाथ में खुजली होने लगती है। अरबी काटते समय अक्सर महिलाएं इस समस्या से जुझती हैं। सब्जी काटने से पहले हाथों पर तेल लगा लें। आपके हाथ में खारिश नहीं होगी और आप किसी भी तरह की सब्जी आसानी से काट सकेंगी। 

PunjabKesari

ग्रेवी बनाएं और भी मजेदार

ग्रेवी का स्वाद बढ़ाने के लिए आप गर्म पानी का इस्तेमाल करें। सब्जी में यदि आप भी होटल जैसा स्वाद चाहते हैं तो आप ग्रेवी बनते समय ही पानी डाल दें। गर्म पानी का इस्तेमाल करने से सब्जी का स्वाद और भी ज्यादा आएगा। इससे सब्जी में थिकनेस भी उभर कर आएगी। 

प्याज काटते समय नहीं आएंगे आंसू

प्याज जो हर सब्जी में इस्तेमाल होता है। महिलाएं अक्सर इसको काटने से कतराती हैं क्योंकि इसको काटने से आंखों में पानी आने लगता है। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए प्याज काटने से पहले 30 मिनट के लिए पानी में भिगो दें। आंखों से पानी नहीं आएगा। 

PunjabKesari

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static