Mahira Khan ने दोहराया रॉयल हैदराबादी फैशन ट्रेंड, Khada Dupatta में बिखेरे हुस्न के जलवे

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2023 - 07:11 PM (IST)

राईस फेम पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान इन दिनों अपनी दूसरी शादी को लेकर खूब सुर्खियों बटोर रही हैं। उन्होंने 1 अक्टूबर को पाकिस्तान की  भुर्बन की खूबसूरत वादियों में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सलीम करीम से शादी की थी। इस दौरान एक्ट्रेस के स्टाइलिश ड्रेसेज खूब चर्चा में रही। शादी में खूबसूरत सा लहंगा के बाद, 'दुआ-ए-खैर' इवेंट में उन्होंने गोल्डन और ivory कलर की हैदराबादी चूड़ीदार कुर्ता और दुपट्टा सेट पहना, जिसे डिजाइनर उमर सईद ने डिजाइन किया था। ये traditional हैदराबादी ड्रेस khada dupatta के नाम से मशहूर है। एक्ट्रेस ने इस ड्रेस में कई सारी तस्वीरें भी पोस्ट की। आपको बता दें सिर्फ माहिरा ही नहीं बल्कि हैदराबाद के निजाम की बेगम, सोनम कपूर और रेखा तक इस स्टाइलिश रॉयल khada dupatta में अपने हुस्न के जलवे बिखेर चुकी हैं.....

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan)


क्या है हैदराबादी खड़ा दुपट्टा?

खड़ा दुपट्टा (khada dupatta) हैदराबाद का एक पारंपरिक परिधान है। यह एक स्पेशल शादी को जोड़ा है जिसमें एक कुर्ता, चूड़ीदार पैंट, और 6 गज का दुपट्टा शामिल है। आमतौर पर हैदराबादी दुल्हनों से जुड़ी यह  वेडिंग ड्रेस मुख्य रूप से दुपट्टा पहनने/ओढ़ने की  स्टाइल के  लिए जानी जाती है। ये पहली बार नहीं है कि किसी सेलिब्रिटी ने खड़ा दुपट्टा ड्रेस में अपना जलवा दिखाया है। बता दें ये 150 साल पुरानी हैदराबादी ड्रेसिंग स्टाइल है।

इससे पहले सोनम कपूर- आनंद अहूजा के वेडिंग रिसेप्शन में वाइट और ग्लोडन चौगोशिया साड़ी पहनी थी, जिसके दुपट्टे को उन्होंने खड़ा दुपट्ट के स्टाइल में कैरी किया था और साड़ी के नीचे चूड़ीदार पैट पहनी थी।

 

वो वाकई बहुत खूबसूरत लग रही थी। वहीं उन्होंने इस स्टाइल में ड्रेस में vogue Arabia के लिए फोटोशूट करवाया था।   वहीं हैदराबाद के निजाम की बेगम भी खड़े दुपट्टे वाले ये ड्रेस पहनती थीं, जिसके चलते इसे हमेशा से हैदराबाद की रॉयल ड्रेस के तौर पर देखा जाता है।

Content Editor

Charanjeet Kaur