भयंकर हादसे को महिमा चौधरी ने किया याद, बताया- चेहरे से निकाले थे शीशे के 67 टुकड़े

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 11:28 AM (IST)

फिल्म 'परदेस' से रातों-रात स्टारडम हासिल करने वाली महिमा चौधरी अचानक लाइमलाइट से दूर हो गई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को काफी सराहा गया। लेकिन एक भीषण हादसे ने महिमा के करियर को बर्बाद कर दिया। इस बात का खुलासा खुद महिमा चौधरी ने किया है।

पुरानी घटना को किया याद

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान महिमा ने बताया, “यही करीब 1999 का साल था। मैं अजय देवगन और काजोल के साथ फिल्म दिल क्या करे में काम कर रही थी। बेंगलुरु में एक ट्रक ने मेरी कार को टक्कर मार दी। कार और ट्रक की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ग्लास टूटकर मेरे चेहरे पर आ लगा। उस वक्त मुझे लगा जैसे मौत के करीब हूं। दुर्घटनास्थल से किसी ने भी अस्पताल पहुंचाने में मेरी मदद नहीं की। बाद में किसी तरह अस्पताल पहुंचने के बाद मेरी मां और अजय मेरे पास आए। मैंने खड़ी होकर अपने चेहरे को आईने में देखा। उस वक्त मुझे काफी डरावना लगा। जब डॉक्टरों ने मेरे चेहरे की सर्जरी की तो उन्होंने शीशे के 67 टुकड़े निकाले।”

ठीक होने में लगे कई साल

महिमा ने आगे बताया कि सर्जरी के बाद उन्हें ठीक होने में कई साल लग गए। वह हमेशा घर के अंदर ही रहती थीं क्योंकि वह बाहर धूप में नहीं जा सकती थीं और ना ही वह शीशे में अपना चेहरा देखना पसंद करती थी। उन्हें लगा कि अब कोई उन्हें फिल्मों में काम देगा या नहीं। हालांकि उस वक्त उनके खाते में कई फिल्में थीं। महिमा ने उस वक्त किसी को इस बारे में नहीं बताया क्योंकि तब लोग इतना सपोर्ट नहीं करते थे। 

इस वजह से फिल्मों से रहीं दूर

उनका कहना था कि अगर वह बताती तो लोग कहते कि इसका तो चेहरा खराब हो गया है। उसके बदले किसी और को साइन करना चाहिए। इसलिए वह फिल्मों से दूर रही और लोगों से छिपती रही। जिसके बाद महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की। लेकिन ये शादी ज्यादा देर नहीं चल सकी और साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों की बेटी है अरियाना जो महिमा के साथ रहती है। 

Content Writer

Bhawna sharma