संजय दत्त की दूसरी पत्नी की वजह से टूटा था महिमा चौधरी का रिश्ता, शादी से पहले ही हो गई थी प्रेग्नेंट

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 06:25 PM (IST)

फिल्म 'परदेस' की भोली-भाली गांव की लड़की गंगा के बारे में तो आपको याद होगा, जिसने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिल में जगह बना ली थी। उस सीधी-साधी लड़की का असली नाम महिमा चौधरी है। महिमा चौधरी ने शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था और उन्हें खूबसूरती, स्माइल और एक्टिंग के लिए खूब प्यार मिला था।

प्लेयर लिएंडर पेस से रहा महिमा का अफेयर

प्रोफेशनल लाइफ से पहले हम बात करते हैं महिला चौधरी की पर्सनल लाइफ के बारे में। महिमा चौधरी अपने अफेयर्स को लेकर भी खूब चर्चा में रही है। महिमा ने प्लेयर लिएंडर पेस को भी डेट किया। खबरों की माने तो करीब 6 साल तक दोनों रिलेशनशिप में रहे थे लेकिन इनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका जिसकी वजह थी संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई। रिया पिल्लई के लिए लिएंडर ने महिमा को छोड़ दिया था।

उस वक्त जहां पेस महिमा चौधरी को डेट कर रहे थे वही रिया संजय दत्त की पत्नी थी। एक इंटरव्यू में महिमा ने बताया था कि पेस के साथ उनके रिश्ते में दूरियां रिया पिल्लई की वजह से आई। महिमा के मुताबिक, पेस का शादीशुदा मॉडल रिया पिल्लई के साथ अफेयर था। महिमा ने कहा था कि लिएंडर पेस भले ही एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं लेकिन वह बतौर इंसान बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मुझे धोखा दिया है। बता दें कि संजय दत्त ने 1998 में रिया से शादी की थी लेकिन दोनों का 2005 में तलाक हो गया इसकी वजह पेस को ही बताया गया था। महिमा से ब्रेकअप के बाद पेस रिया के साथ लिव-इन में भी रहे।

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी महिमा

फिर एक दिन अचानक महिमा चौधरी की शादी की खबर सामने आई। महिमा ने आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की। एक्ट्रेस शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी इस वजह से उन्होंने जल्दबाजी में शादी की। दोनों की एक बेटी है। महिमा और बॉबी की शादी ज्यादा देर तक नहीं चल पाई। साल 2013 में महिमा ने बॉबी से तलाक ले लिया।

एक इंटरव्यू में महिमा ने अपनी जिंदगी के बारे में बताते हुए कहा था, 'मुझे याद है कि शूटिंग खत्म करने के बाद मैं एक सेलून में गई, बालों को काटवा लिया। इसके बाद मैं अमेरिका चली गई, जहां मेरी मुलाकात मेरे पति बॉबी मुखर्जी से हुई, जो एक आर्किटेक्ट हैं। हमने घर बसाने का निर्णय लिया। शादी के बाद मैं ही थी, जिसने बेटी के पालन-पोषण पर पूरा ध्यान दिया। मैं बेटी को एक मिनट के लिए भी अकेले छोड़ना पसंद नहीं कर सकती थी। मैंने सोचा कि यह मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा दौर है और मैं इसका लुत्फ उठाने लगी।'

उन्होंने बताया था, 'मैं पति से अलग हो गई और अकेले की बेटी का पालन-पोषण करने लगी। सिंगल मदर का फिल्मों में काम करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए मैंने पैसे कमाने के लिए कुछ टीवी शो को जज किया। फंक्शन में शामिल हुई, कुछ रिबन काटे, क्योंकि मुझे काफी समय अपनी बेटी को भी देना होता था। फिर ऐसे इवेंट से मुझे जल्द अच्छा पैसा भी मिल जाता था। लेकिन अब मैं गुजरे दिनों को याद करती हूं, तो लगता है कि इन छोटे-छोटे असाइनमेंट्स ने बतौर एक्ट्रेस मुझे बर्बाद कर दिया।'

यहां आपको बता दें कि महिमा चौधरी उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब उनकी ट्रांसफोमेशन की तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसमें वह काफी बदली हुई दिखाई दे रही थी। एक इंटरव्यू के दौरान महिमा ने बताया था, 'यही करीब 1999 का साल था। मैं अजय देवगन और काजोल के साथ फिल्म 'दिल क्या करे' में काम कर रही थी। बेंगलुरु में एक ट्रक ने मेरी कार को टक्कर मार दी। कार और ट्रक की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ग्लास टूटकर मेरे चेहरे पर आ लगा। उस वक्त मुझे लगा जैसे मैं मौत के करीब हूं। दुर्घटनास्थल से किसी ने भी अस्पताल पहुंचाने में मेरी मदद नहीं की। बाद में किसी तरह अस्पताल पहुंचने के बाद मेरी मां और अजय मेरे पास आए। मैंने खड़ी होकर अपने चेहरे को आईने में देखा। उस वक्त मुझे काफी डरावना लगा। जब डॉक्टरों ने मेरे चेहरे की सर्जरी की तो उन्होंने शीशे के 67 टुकड़े निकाले।' महिमा को इस हादसे के बाद ठीक होने में काफी वक्त लगा था। इंडस्ट्री से दूर महिमा अपनी बेटी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताती है।

Content Writer

Sunita Rajput