महाराष्ट्र साइबर सेल ने तमन्ना भाटिया को भेजा समन,  IPL से जुड़ा है मामला

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 03:54 PM (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग इन दिनों देश ही नहीं पूरी दुनिया में  धूम मचा रहा है। इसी बीच एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। महाराष्ट्र पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी एप्लिकेशन के एक सहायक ऐप पर आईपीएल मैच देखने के कथित प्रचार करने के संबंध में अभिनेत्री को समन  जारी किया है। 


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री तमन्ना को 29 अप्रैल को साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच को देखने के लिए किए गए प्रचार के संबंध में तमन्ना भाटिया को तलब किया गया है। अधिकारियों ने इस संबंध में दर्ज कराई गई एक शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि साल 2023 में फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर कुछ आईपीएल मैचों का अवैध रूप से प्रसारण किया गया था।


 एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए अभिनेत्री को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि साइबर प्रकोष्ठ ने पहले ही इस मामले में गायक बादशाह, अभिनेता संजय दत्त और जैकलीन फर्नांडीज के प्रबंधकों के बयान दर्ज किए हैं। महादेव ऐप कथित अवैध लेनदेन और सट्टेबाजी को लेकर विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में है। अभिनेत्री तमन्ना भाटिया फिल्म 'बाहुबली' और नेटफ्लिक्स के कार्यक्रम 'लस्ट स्टोरीज 2' के लिए प्रसिद्ध हैं। 


क्या है महादेव बेटिंग ऐप

 इस ऑनलाइन गेमिंग ऐप के प्रमोटर्स  सौरभ चंद्राकर है और रवि उप्पल ने मिलकर लोगों को 5000 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। अक्टूबर 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि महादेव बेटिंग ऐप नाम के एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए सट्टेबाजी की जा रही है। इस ऐप पर न सिर्फ तीन पत्ती और पोकर जैसे लाइव गेम्स खेले जा रहे हैं, बल्कि क्रिकेट और चुनावी नतीजों पर दांव भी लगाए जा रहे हैं।

Content Writer

vasudha