''मां हो डांस छोड़ो घर बैठकर बच्चा संभालो...'',शादी के बाद माधुरी दीक्षित को लोगों ने मारे थे ताने

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:13 PM (IST)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की खूबसूरती उनके चार्म के साथ-साथ उनकी एक्टिंग के भी लोग दीवाने हैं आज भी माधुरी बाॅलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव है लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया उनकी जिंदगी में जब इन्हीं लोगों ने उन्हें घर संभालने की सलाह दी थी। जब तक वह सिंगल थी उन्हें खूब प्यार मिली लेकिन शादी होते ही मानो जैसे सब माधुरी को भूल ही गए। मां बनने के बाद तो लोगों का उनके लिए नजरिया ही बदल गया। इस बात का खुलासा खुद माधुरी दीक्षित ने किया है।

धक-धक गर्ल ने बताया कि जब उन्होंने शादी की और मां बनीं तो लोगों ने बर्ताव उनके लिए बिल्कुल ही बदल गया माधुरी ने कहा के वो उनके डांस पर सवाल उठाने लगे। उन्हें बाहर ना जाकर घर में बैठकर घर को संभालने की सलाह देते थे लेकिन उन पर कभी भी इन बातों का असर नहीं पड़ा। माधुरी कहती है- 'ऐसी चीजें अक्सर देखने को मिलती है। लोगों की सोच अलग होती है। ऐसे कई लोग हैं जो कहते हैं- अब आप मां बन गई हैं तो डांस क्यों कर रही हैं? आप प्लीज अपना घर संभालें लेकिन मुझे लगता है कि काम के साथ भी ये सभी चीजें की जा सकती हैं।' वह कहती हैं- 'हमारी खुद की पर्सनैलिटी होती हैं। आपके खुद के इमोशंस होते हैं। लोग हाउसवाइफ को ग्रांटेड लेते हैं। महिलाओं को वो सब करना चाहिए, जो सिर्फ उनके लिए हो। सबकी सुनो लेकिन करो वही जो आप चाहते हैं।' 

बता दें श्रीराम माधव नेने से शादी करने से पहले माधुरी को एक बॉलीवुड के फेमस सिंगर ने शादी के लिए रिजेक्ट कर दिया था। दरअसल उन्हें माधुरी में एक खामी नजर आई थी। एक वेबसाइट के मुताबिक, हर मां-बाप की तरह माधुरी के पैरेंट्स भी चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी सही समय पर हो जाए इसलिए उन्होंने माधुरी का रिश्ता मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा था लेकिन सुरेश ने माधुरी से शादी करने से इंकार कर दिया था क्योंकि उस वक्त वह काफी पतली थीं।

माधुरी उस समय काफी फेमस हो गई थी और उनकी कई फिल्में आ रही थी इसी वजह से उनके पेरेंट्स उनकी शादी को लेकर काफी चिंतित थे और उन्होंने शादी के लिए सुरेश वाडकर को शादी का प्रपोजल भेजा था लेकिन माधुरी के पतले होने की वजह से उन्होंने रिश्ता ठुकरा दिया था। इस बात से माधुरी को कोई फर्क नहीं पड़ा और माधुरी ने फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा।

इस दौरान उनका नाम संजय दत्त से भी जुड़ा लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची दरअसल, माधुरी और संजय शादी तो करना चाहते थे लेकिन माधुरी के पेरेंट्स को कतई पसंद नहीं था कि उनकी बेटी संजय से शादी करें। वहीं जब संजय का नाम टाडा केस में आया तो माधुरी ने अपने पैर इस रिश्ते से पीछे खींच लिए। उसके बाद उनकी जिंदगी में डॉक्टर श्रीराम माधव नेने आए जो माधुरी को एक ही बार में पसंद आ गए थे क्योंकि उन्हें श्रीराम की सादगी भरा स्वभाव बेहद पसंद आया था। दूसरी बात उन्हें ये भी पता नहीं था कि माधुरी बॉलीवुड की सुपरहिट हीरोइन हैं। बस इस तरह दोनों एक दूसरे के करीब आए और उन्होंने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी की। दोनों के दो बच्चे अरिन और रयान हैं। 

Content Writer

Bhawna sharma