दिन में 5 बार खाना खाने के बाद भी कैसे फिट हैं माधुरी, जानिए उनकी दिन की पूरी रुटीन

punjabkesari.in Saturday, Nov 14, 2020 - 10:20 AM (IST)

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित भले ही 50 पार कर चुकी हो लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है। माधुरी जैसी ग्लोइंग स्किन हर कोई पाना चाहता है। उनकी चेहरे की मुस्कान और खूबसूरती हर किसी को आकर्षित करती है। इतनी उम्र में भी उन्होंने खुद को एक-दम फिट रखा है। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर इसके पीछे का राज क्या है तो एक नजर इस पैकेज पर जरूर डाल लें।

डांस हैं एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज

माधुरी दीक्षित का मानना है कि हम डाइट को सही रखकर अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते है। इसलिए वह हरी सब्जियां और प्रोटीन लेने की सलाह देती है। माधुरी अपना मेटाबोलिज्म बढ़ाने के लिए दिन में पांच बार खाती हैं। पेट संबंधित कोई परेशानी ना हो इसलिए वह शाम 7.30 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं। माधुरी डांसिंग क्वीन है और वह डांस को ही अपनी खूबसूरती का राज मानती है। वह हफ्ते में कई दिन कथक की प्रैक्टिस करती हैं। उनका मानना है कि खुश और सकारात्मक रहने के लिए डांस करना चाहिए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

स्किन के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं माधुरी

वही स्किन के लिए वह केमिकल युक्स प्रोडक्ट्स की बजाय घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। वह स्किन के लिए शहद यूज करती है।  माधुरी कहती हैं, शहद स्किन की नमी को बनाए रखता है। इससे त्वचा हाइड्रेट होती है। इसके अलावा शहद मुंहासे और सनबर्न की समस्या को भी दूर करता है। माधुरी के मुताबिक, ग्लोइंग स्किन के लिए क्लीजिंग बहुत जरूरी है। वह दिन में कई बार अपने चेहरे को धोती है और गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करती है। माधुरी कहती है कि गुनगुने पानी से चेहरे पर चमक आती है। स्किन को प्रदूषण और धूप से बचाने के लिए घर से बाहर निकलने से पहले माधुरी सन स्क्रीन का इस्तेमाल करती है। उनका मानना है कि धूप से त्वचा सबसे अधिक डैमेज होती है। टैनिंग के अलावा धूप के संपर्क में आने से त्वचा मुरझा जाती है। इसी के साथ माधुरी का मानना है कि खूबसूरती के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना बहुत जरूरी है। साथ में भरपूर पानी पीएं और अच्छी नींद लें। जितना हो सके तनाव से दूर रहें। जब आप दिल से खुश रहोगे तब आपका चेहरे खुद ब खुद ग्लो करेगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

वही बालों के लिए माधुरी दीक्षित ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल यूज करती हैं। इन दोनों को मिलाकर वह अपनी स्केल्प पर लगाती है। इससे बाल हेल्दी रहते हैं।  वर्क फ्रंट की बात करें तो माधुरी दीक्षित अभिषेक वर्मन की फिल्म कलंक में आखिरी बार नजर आई थीं। इस बड़े बजट की फिल्म में कई बड़े सितारे साथ दिखाई दिए थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह कमाल दिखाने में नाकाम रही थी।

Content Writer

Priya dhir