मुक्केबाज लवलीना को ब्राॅन्ज मेडल से करना होगा संतोष, तुर्की की बॉक्सर ने सेमीफाइनल में हराया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 11:49 AM (IST)

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन (4 अगस्त) है। आज भारत की मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला था जिसमें उन्हें हार मिली।



तुर्की की बुसेनाज ने लवलीना को 0-5 से शिकस्त दी, इसी के साथ लवलीना के अभियान का अंत हो गया है, और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना होगा, आपको बता दें कि भले ही  लवलीना सेमीफाइनल मुकाबला हार गईं लेकिन उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली को कड़ी टक्कर दी।

बतां दें कि इससे पहले लवलीना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पूर्व चैंपियन निएन चिन चेन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला बॉक्सर ने टोक्यो ओलंपिक में अपना ब्रॉन्ज मेडल भी पक्का कर लिया था। 



वहीं आज लवलीना ने विश्व चैंपियन बॉक्सर बुसेनाज के खिलाफ पहला राउंड 5-0 से गंवाया और इसके बाद वह मैच में वापसी नहीं कर सकीं। तुर्की की बॉक्सर बुसेनाज ने लवलीना पर पंचों की बारिश की और उनको संभलने का कोई मौका नहीं दिया।

 लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में मिली जीत के बाद कहा था कि उनका सपना देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है और उन्होंने उस तरफ एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।  लेकिन आज के मुकाबले में लवलीना काफी थकी हुई नजर आ रही थी, मगर उन्‍होंने मुकाबला जारी रखा। दूसरे राउंड में लवलीना थोड़ी आक्रामक नजर आई, मगर तुर्की की मुक्‍केबाज सटीक पंच लगाकर अंक जुटाने में सफल रहीं।
 

Content Writer

Anu Malhotra